ओबामा की ISIS को चेतावनी, कहा और तेज होंगे हमले
ओबामा की ISIS को चेतावनी, कहा और तेज होंगे हमले
Share:

वॉशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बाघी रुख अपनाते हुए आतंकवाद को जड़ से ख़त्म करने की कसम खा ली है। उन्होंने खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ISIS को खुली चेतावनी देते हुए गठबंधन सेनाओं से ISIS के खिलाफ अपने अभियान में और तेजी लाने की अपील की है। पेंटागन में नेशनल सिक्योरिटी के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक के बाद राष्ट्रपति ओबामा ने चेताते हुए कहा की ISIS अब अपना प्रोपोगंडा फैलाने में कामयाब नही हो सकता है क्योकि उसे हमने जड़ से उखाड़ने के लिए अपने हमलों को तेज़ कर दिया है जिसके कारण आतंकवादी को छुपने तक की जगह नही है।

साथ ही साथ अमरीकी राष्ट्रपति ओबामा ने बताया की गठबंधन सेनाओं ने पिछले महीने की तुलना में नवम्बर महीने में ISIS के ठिकानों पर अधिक हमले किए है लेकिन अगर ISIS को जड़ से उखाड़ना है तो अपने हमले में तेजी दिखाना पड़ेगी।

ओबामा ने कहा की गठबंधन सेनाओं द्वारा सीरिया और इराक में ISIS के ठिकानों को ध्वस्त कर उनके कई शीर्ष नेताओं को मौत के घाट उतार दिया है। इतना ही नही ISIS का आमदनी का स्त्रोत तेल संग्रह ठिकानों को भी ध्वस्त किया गया है।

बताते चले की साल 2014 से अभी तक अमरीकी नेतृत्व में गंठबंधन सेनाओं ने सीरिया और इराक में तक़रीबन 9 हजार हवाई हमले किए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -