भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक को ओबामा करेंगे नेशनल मेडल ऑफ साइंस पुरस्कार से सम्मानित
भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक को ओबामा करेंगे नेशनल मेडल ऑफ साइंस पुरस्कार से सम्मानित
Share:

वॉशिंगटन: विदेश जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा विज्ञान जगत में अपने शानदार व उत्कृष्ट योगदान के लिए भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक को सम्मानित करने वाले है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ. राकेश के. जैन को उनके विज्ञान जगत में उत्कृष्ट योगदान के तहत 22 जनवरी को प्रतिष्ठित नेशनल मेडल ऑफ साइंस पुरस्कार से सम्मानित करने वाले है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ. राकेश के. जैन को व्हाइट हाउस में आयोजित समारोह में पुरस्कृत करेंगे. आपको बता दे की डा. राकेश जैन उन 17 वैज्ञानिकों, इंजीनियरों, गणितज्ञों और अन्वेषकों में सम्मिलित है जिन्हे की ओबामा सम्मानित करने वाले है. अमेरिका में मेडल ऑफ साइंस से हर साल उन विशिष्ट हस्तियों को सम्मनित किया जाता  है जिन्होंने विज्ञान, इंजीनियरिंग और गणित के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान दिया है।

भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ. राकेश के. जैन आईआईटी खड़गपुर के छात्र रह चुके है.  वे हार्वर्ड मेडिकल स्कूल में मैसाचुसेट्स जनरल अस्पताल में ट्यूमर जीव विज्ञान के प्रोफेसर हैं। जैन ने  ट्यूमर रक्त वाहिकाओं के बीच संबंध और कीमोथेरैपी के प्रभावों एवं रेडिएशन उपचार पद्धति में सुधार पर अनुसंधान के लिए भी अनगिनत पुरस्कार प्राप्त किये है.     

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -