ओबामा ने ट्रम्प की अलगाववादी प्रवृत्ति पर साधा निशाना
ओबामा ने ट्रम्प की अलगाववादी प्रवृत्ति पर साधा निशाना
Share:

ओटावा : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका और अन्य स्थानों पर अलगाववादी प्रवृत्तियों को लेकर चेताते हुए इन्हे वैश्वीकरण की असल चिंताओं के लिए गलत औषधि करार दिया. राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प पर अपरोक्ष रूप से निशाना साधते हुए ओबामा ने उनकी व्यापार विरोधी बयान की भी आलोचना की.

बता दें कि ट्रम्प ने अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको के बीच हुए उत्तर अमेरिकी मुक्त व्यापार समझौते (नाफ्टा) से बाहर जाने या फिर से वार्ता करने की फिर धमकी दिए जाने के मद्देनजर ओबामा ने एक संवाददाता सम्मलेन में कहा कि "समेकित, वैश्विक अर्थ व्यवस्था में हमारे लिए यह समाधान नहीं है कि हम स्वयं को दुनिया से अलग कर लें." ओबामा ने इस समझौते की तरफदारी कर ट्रम्प की आलोचना कर मैक्सिको से मजबूत संबंध बनाने के पक्ष में तर्क दिए.

ओबामा ने कहा कि इतिहास में पहले भी ऐसा हुआ कि जब अपने हितों के लिए जन भावनाओं को भड़काने वाले विदेशी प्रवासी विरोधी भावनाओं का इस्तेमाल करते रहे लेकिन वे आते रहे. मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेनानीतो ने बराक का समर्थन कर कहा 'अलगाववाद प्रगति की ओर ले जाने वाला मार्ग नहीं है.' कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन तुङो ने भी सुर में सुर मिलाते हुए संयुक्त प्रयासों को रेखांकित कर कहा सहयोग का लाभ मिलता है, और सहयोग करने वाले अकेले काम करने वाले को हरा देते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -