ओबामा ने किया PM मोदी को फ़ोन, की तारीफ
ओबामा ने किया PM मोदी को फ़ोन, की तारीफ
Share:

न्यूजर्सी : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा की गई। दोनों नेताओं ने एक दूसरे के साथ काफी देर तक चर्चा की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बराक ओबामा ने चर्चा कर पेरिस के जलवायु परिवर्तन सम्मेलन को लेकर चर्चा की। उन्होंने मोदी के नेतृत्व को लेकर उन्हें धन्यवाद दिया। उनका कहना था कि भारत द्वारा पेरिस में संपन्न हुए सम्मेलन में मोदी ने महत्वपूर्ण कार्य किया। जिसके कारण आयोजन ऐतिहासिक तौर पर सफल हुआ। 

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फोन पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा कर उनकी प्रशंसा की। इस दौरान पीएम मोदी ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से सौहार्दपूर्ण चर्चा की। बराक ओबामा ने काॅप 21 सम्मेलन के सफल परिणाम को लेकर मोदी की तारीफ की और उनके अच्छे नेतृत्व के लिए उनका आभार माना।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि भारत ने पेरिस में आयोजित किए गए जलवायु परिवर्तन सम्मेलन को ऐतिहासिक तौर पर सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले 195 देशों द्वारा वैश्विक तापमान को सीमित करने के प्रयासों के अंतर्गत समझौते पर सहमति जताई। इस हेतु दो सप्ताह का मंथन किया गया। फ्रांस की राजधानी पेरिस में सम्मेलन से अलग हटकर ओबामा ने मोदी से भेंट की थी जिसे दोनों देशों के लिए सुखद बताया जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -