देश की स्वतंत्रता के साथ-साथ बेटी का जन्मदिन भी मनाया ओबामा ने
देश की स्वतंत्रता के साथ-साथ बेटी का जन्मदिन भी मनाया ओबामा ने
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के पास एक पंथ दो काज करने की निपुण कला है। ओबामा ने 4 जुलाई को अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर व्हाइट हाउस में अपने देश की सेना की सफलता का जश्न मनाया और साथ ही अपनी बेटी मालिया को उसके 18वें जन्मदिन पर बधाई दी। इस तरह उन्होने एक देश का प्रतिनिधित्व करने के साथ ही अपनी बेटी का पिता होने का भी फर्ज बखूबी निभाया।

इसके बाद ओबामा ने कहा कि हम सभी इस बात से परिचित हैं कि हमारी आजादी वर्दी में मौजूद असाधारण पुरूषों और महिलाओं के समूह पर निर्भर करती है और उनका परिवार भी हर दिन हमारे लिए तत्पर रहता है। हमारी सेना में मौजूद वो लोग जो इस समारोह में भाग नहीं ले सकें, हम उन्हें बताना चाहेंगे कि हम उनकी कितनी प्रशंसा और आदर करते हैं।

आप हर दिन हमारी आजादी की लड़ाई की खातिर जो कुछ भी करते हैं हम उसकी सराहना करते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका की आजादी की कहानी ऐसी है कि हमें इसके लिए हर दिन संघर्ष करना पड़ता है। इस देश में आज भी ऐसे लोग मौजूद है, जो भूखे रहते है। हमने जो लक्ष्य निर्धारित किया था, उसे अब तक नहीं पाया जा सका है।

कार्यक्रम की शुरुआत रैपर केंड्रिक लामार और गायिका जेनेली मोनी ने किया। ओबामा ने अपने संबोधन के समापन में कहा कि उनकी बेटी मालिया का जन्मदिन भी 4 जुलाई को ही है। मालिया 18 साल की हो चुकी हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -