'भारत बंद' के समर्थन में नहीं कोई भी बैंक यूनियन
'भारत बंद' के समर्थन में नहीं कोई भी बैंक यूनियन
Share:

बैंक यूनियनों ने सूचित किया है कि वे मंगलवार, 8 दिसंबर को 'भारत बंद' में भाग नहीं लेंगे, यहां तक कि उन्होंने नए खेत कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त की। हाल ही में लागू किए गए तीन कृषि संबंधी विधानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए एक सप्ताह से अधिक समय तक विभिन्न दिल्ली बॉर्डर पॉइंट पर डेरा डाले रहने वाले किसान समूहों ने मंगलवार को देशव्यापी बंद का आह्वान किया है।

अखिल भारतीय बैंक अधिकारियों के परिसंघ (AIBOC) के महासचिव सौम्या दत्ता ने कहा कि संघ ने किसानों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की है, लेकिन उनके द्वारा बुलाए गए भारत बंद में भाग नहीं लिया जाएगा। और अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने कहा कि संघ हड़ताल या काम से दूर नहीं रहेगा, लेकिन यह किसानों के आंदोलन का समर्थन करता है। वेंकटचलम ने कहा कि हालांकि, यूनियन के सदस्य इस दिन काले बैज पहनेंगे, काम के घंटों के बाद या उससे पहले स्टेज विरोध प्रदर्शन करेंगे और बैंक शाखाओं से पहले देश के किसानों के समर्थन का समर्थन करेंगे, लेकिन वेंकटचलम ने कहा कि बैंकिंग परिचालन प्रभावित नहीं होगा।

हजारों किसान जो ज्यादातर पंजाब और हरियाणा के हैं, नए फार्म कानूनों का विरोध कर रहे हैं, जिन पर आरोप है कि वे न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) प्रणाली को खत्म कर देंगे, उन्हें बड़े कॉर्पोरेट घरानों की "दया" देखने के लिए प्रेरित करेंगे। किसान नेताओं ने कहा है कि किसी को भी मंगलवार को 'भारत बंद' का पालन करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए और किसी भी कीमत पर आपातकालीन सेवाओं की अनुमति दी जाएगी। केंद्र और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत गतिरोध तोड़ने में विफल रही है।

कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट, देश में पिछले 24 घंटों में 26000 केस दर्ज

जेहान दारूवाला ने किया कमाल, फार्मूला 2 की रेस जीतने वाले पहले भारतीय बने

दिल्ली प्रदूषण पर बोले केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर, कहा- केंद्र सरकार कर रही हरसंभव कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -