भारत लौट सकती हैं तस्लीमा नसरीन
भारत लौट सकती हैं तस्लीमा नसरीन
Share:

कोलकाता : विवादास्पद बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन द्वारा हाल ही में अमेरिका के लिए रवाना होने के बाद यह बात सामने आई है कि उन्होंने भारत को स्थायीरूप से नहीं छोड़ा है बल्कि उन्हें भारत बेहद पसंद आया है। उनका कहना है कि उन्हें जब भी सुरक्षित महसूस होगा वे भारत जरूर लौटेंगी। मामले को लेकर नसरीन द्वारा ट्वीट किया गया कि बांग्लादेश में नास्तिक ब्लाॅग लेखकों की हत्या को लेकर इस्लामी चरमपंथियों से धमकी मिली। जिसके बाद उन्होंने सुरक्षित देश की ओर जाना ही उचित समझा। हालांकि भारत भी वर्षों से उन्हें संरक्षण प्रदान किया जाता रहा है। बांग्लादेशी लेखिका भारत में रहकर भी बेहतरीन लेखन कर चुकी हैं।

दूसरी ओर नसरीन द्वारा ट्वीट किया गया है कि बांग्लादेश में नास्तिक ब्लाॅग लेखको की हत्या करने वाले इस्लामी चरमपंथियों से धमकी मिली। यही नहीं मामले को लेकर चिंता जताई गई कि वे भारत सरकार से भेंट करना चाहती थीं मगर अपाॅईंटमेंट नहीं दिया गया था। यही नहीं बांग्लादेशी लेखिका नसरीन ने कहा कि वे जब भी खुद के लिए सुरक्षित महसूस करेंगी वे वापस आऐंगी।

दूसरी ओर न्यूयार्क के एक अधिकार समूह सेंटर फाॅर इंक्वायरी ने मामले में कहा कि चरमपंथियों द्वारा तस्लीमा को धमकियां मिलने के बाद उन्हें भारत से आकर ठहरने में सहायता मिली। बांग्लादेशी ब्लाॅगर्स की बीते दिनों बांग्लादेश में हत्या कर दी गई थी जिसके बाद बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन अमेरिका के लिए रवाना हो गईं। उल्लेखनीय है कि उन्हें स्वीडन की नागरिकता भी प्राप्त हैं। बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा ने लज्जा जैसा लोकप्रिय उपन्यास भी लिखा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -