बांग्लादेशी टीम ने वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, पहली बार रचा इतिहास
बांग्लादेशी टीम ने वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, पहली बार रचा इतिहास
Share:

मीरपुर: बांग्लादेशी टाइगर इस समय अपने शानदार फार्म में चल रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि बांग्लादेशी टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मैच में भी हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए इतिहास रच दिया है। वहीं बता देें कि मेहमुदुल्लाह 136 की बल्लेबाजी और मेहदी हसन 7/58 की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने यहां रविवार को खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को एक पारी और 184 रनों से हरा दिया है।

स्टार भारतीय खिलाड़ी मिताली के बारे में हर 'राज़' खोलती हैं ये पांच बातें

यहां बता दें कि शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही बता दें कि इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश को ऐतिहासिक जीत मिली है। वहीं सूत्रों की माने तो उसने टेस्ट के इतिहास में पहली बार किसी टीम को पारी के अंतर से हराया है। वहीं बता दें कि इतनी बड़ी जीत बांग्लादेश को अभी तक हासिल नहीं हुई थी। साथ ही मेहदी हसन ने पहली पारी में 58 रन देकर सात और दूसरी पारी में 59 रन देकर पांच विकेट लिये है। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी स्वीकारा, ऑस्ट्रेलिया के लिए भारी रहेगी टेस्ट सीरीज

गौरतलब है कि इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। वहीं मेहमुदुल्ला की शतकीय पारी के साथ-साथ कप्तान शाकिब अल-हसन 80 और शादमान इस्लाम 76 के शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी पहली पारी में 508 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। इसके अलावा इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए जोमेल वारिकान, कीमार रौच, देवेंद्र बिशू और कप्तान क्रेग ब्राथवेट ने दो -दो विकेट लिए, वहीं शेमरोन लेविस और रोस्टन चेस को एक सफलता मिली। 


खबरें और भी 

टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो 1980 के बाद से कोई टीम नहीं बना पाई थी

फीफा अध्यक्ष ने पीएम मोदी को भेंट की टी शर्ट, प्रधानमंत्री ने कहा धन्यवाद्

हॉकी विश्व कप: आज बेल्जियम को टक्कर देने उतरेगी भारतीय टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -