भारत के खिलाफ बांग्लादेश की धमाकेदार शुरुआत
भारत के खिलाफ बांग्लादेश की धमाकेदार शुरुआत
Share:

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में गुरुवार को भारत के साथ जारी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ने अब तक 12.1 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 93 रन बना लिए है। बांग्लादेश की और से दोनों ओपनर ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे है। ओपनर तमीम इक़बाल अब तक 40 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 44 रन बना चुके है, वहीँ सौम्य सरकार ने 36 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाए है। विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास और मुस्ताफिजुर रहमान एकदिवसीय मैचों में पदार्पण कर रहे हैं। लिटन ने फातुल्लाह टेस्ट के दौरान टेस्ट पदार्पण किया था।

दोनों टीमों के बीच पूर्व में 29 एकदिवसीय मैच हुए हैं, जिसमें बांग्लादेश केवल तीन में जीत हासिल कर सका है जबकि 25 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। एक मैच रद्द हुआ। विश्व रैंकिंग के लिहाज से बात करें तो भारत अगर इस श्रृंखला को 3-0 से जीतता है तो भी उसके रैंकिंग पर कोई असर नहीं होगा। भारतीय टीम फिलहाल 117 अंकों के साथ आस्ट्रेलिया (129) के बाद दूसरे स्थान पर है।

भारत हालांकि कुछ अंक और हासिल कर आस्ट्रेलिया से दूरी के अंतर को कुछ हद तक जरूर कम कर सकेगा। वहीं, भारत अगर 2-1 से जीतता है तो उसके अंकों पर कोई असर नहीं होगा। इतने ही अंतर से भारतीय टीम अगर हारती है तो उसके दो अंक कम जरूर हो जाएंगे लेकिन फिर भी वह न्यूजीलैंड से ऊपर दूसरे स्थान पर बनी रहेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -