मीरपुर एकदिवसीय : बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 145 रनों से रौंदा
मीरपुर एकदिवसीय : बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 145 रनों से रौंदा
Share:

मीरपुर : मुशफिकुर रहीम (107) की शानदार शतकीय पारी की मदद से बांग्लादेश ने शेरे बांग्ला स्टेडियम में बीते दिन यानि कि शनिवार को खेले गए पहले अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को 145 रनों से करारी हार प्रदान की। बांग्लादेश से मिले 274 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 36.1 ओवरों में 128 रन बनाकर सिमट गई । मुशफिकुर को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

जिम्बाब्वे के लिए कप्तान एल्टन चिगुंबरा (41) ने बल्ले से सर्वाधिक योगदान दिया। ल्यूक जोंगवे ने भी 39 रनों की दूसरी सर्वोच्च पारी खेली। बांग्लादेश के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन की कसी हुई गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे के छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके, जबकि रिचमंड मुटुंबमी एब्सेंट हर्ट आउट हुए।

शाकिब पूरे 10 ओवर का स्पेल करने वाले बांग्लादेश के एकमात्र गेंदबाज रहे और उन्होंने अपने इस स्पेल में 47 रन देकर पांच विकेट चटकाए। शाकिब ने करियर में 14वीं बार पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के दो विकेट 30 रन के कुल योग पर गिर चुके थे। लिटन दास खाता खोले बगैर जोंगवे की गेंद पर ग्रीम क्रेमर के हाथों लपके गए, जबकि महमुदुल्ला (9) को तिनाशे पन्यंगारा ने नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद मुशफिकुर ने तमीम इकबाल (40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 70, शब्बीर रहमान (57) के साथ पांचवें विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। मुशफिकुर ने 109 गेंदों की अपनी तेज पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया, जबकि अर्धशतक लगाने वाले सब्बीर ने 58 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए। तीन मैचों की श्रृंखला में इस जीत के साथ बांग्लादेश ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -