बांग्लादेश ने बनाये टेस्ट मैच में 322 रन
बांग्लादेश ने बनाये टेस्ट मैच में 322 रन
Share:

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने 6 विकट पर 322 रन बना लिए है। मेहमान टीम बांग्लादेश अब भी भारत के रन स्कोर 356 पीछे है से। कप्तान मुशफिकुर रहीम 81 रन और मेहंदी हसन 51 बांग्लादेशी बनाकर मैदान में मौजूद है, इस जोड़ी ने नाबाद रह कर टीम के लिए बेशकीमती 87 रन जोड़े। 235 रन पर बांग्लादेश का छत विकट गिर जाने पर इस प्रतीत हुआ था की अब बांग्लादेश टीम अपने हाथ खड़े कर देगीं किन्तु ऐसा हुआ नहीं।

हौसला बढ़ाते हुए कप्तान मुशफिकुर रहीम ने कप्तानी पारी दिखाई। मेहंदी हसन के साथ जोड़ी बनाते हुए वह टीम के स्कोर को 300 के पार ले गए। टीम के आलराउंडर शाकिब अल हसन 82 बनाकर बांग्लादेश भारतीय गेंदबाज अश्विन की बॉल पर आउट हो रन गए। शाकिब ने भारत के खिलाफ अपनी 9 पारियो में पहली बार अर्ध शतक लगाया है।

हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन भारत को विकेट पाने ज्यादा समय का इंतजार नहीं करना पड़ा, बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज सिर्फ 25 रन बना कर आउट हो गए। हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने 6 विकेट पर 687 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। कप्तान विराट कोहली 204 रन के दोहरे शतक के अलावा मुरली विजय ने 108 रन और ऋद्धिमान साहा ने नाबाद 106 रन बना कर रिकॉर्ड बनाया।

ये भी पढ़े 

बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन पहुंची, शतक बनाने से चूके शाकिब

विराट का वर्ल्ड रिकॉर्ड, लगातार चार सीरीज में चार दोहरे शतक

भारत ने 687 रन बना कर बनाया रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -