बांग्लादेश ने बदला कैदियों का जलपान मेन्यू, अब जेल में नहीं मिलेगा गुड़

Jun 17 2019 03:44 PM
बांग्लादेश ने बदला कैदियों का जलपान मेन्यू, अब जेल में नहीं मिलेगा गुड़

ढाका: बांग्लादेश के अधिकारियों ने अपने यहां की जेलों के, 200 वर्ष पुराने औपनिवेशिक काल के जलपान मेन्‍यू में परिवर्तन किया है. एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि देश की कारागार एवं दंड प्रणाली में सुधार के चलते जेलों के जलपान मेन्‍यू में यह बदलाव किया गया है. 

जेल निदेशालय के उप प्रमुख बजलुर राशिद ने बताया है कि रविवार से देश के 81,000 से ज्यादा कैदियों को ब्रेड एवं गुड़ के स्थान पर अलग किस्म का जलपान दिया जा रहा है. 18वीं सदी में ब्रिटिश उपनिवेशिक शासकों ने कैदियों को जलपान में ब्रेड एवं गुड़ देने का आगाज़ किया था और यह सिलसिला अब तक बदस्तूर चलता आ रहा था. राशिद ने बताया है कि नए मेन्‍यू के मुताबिक कैदियों को अब जलपान में ब्रेड, सब्जियां, मिठाइयां, खिचड़ी आदि दिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि बांग्लादेश की 60 जेलों में क्षमता 35,000 कैदियों की हैं, किन्तु यहां क्षमता से कहीं अधिक कैदी रखे जाते हैं जिसकी मानवाधिकार संगठन आए दिन इसकी आलोचना करते रहते हैं. कैदी जेल में दिए जाने वाले खाद्यान्न की गुणवत्ता और मात्रा को लेकर भी अक्सर शिकायत करते रहते हैं, इसी के चलते बांग्लादेश सरकार ने ये बदलाव करने का फैसला लिया है .

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बोले, UFO के अस्तित्व पर मुझे यकीन नहीं

पाकिस्तान की हार पर उनकी ही जनता ही उड़ा दी खिल्ली, वायरल हुए मिम्स

VIDEO: भारत-पाक मुकाबले से पहले सानिया के साथ हुक्का पीते नज़र आए शोएब ! फैंस ने लगाई क्लास