बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री की रिश्वत खोरी के केस में आज होगी कोर्ट में पेशी
बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री की रिश्वत खोरी के केस में आज होगी कोर्ट में पेशी
Share:

ढाका। ब्लॉगरों की हत्या के बाद अब बांग्लादेश रिश्वत को लेकर भी चर्चा में आ गया है। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री व बांग्लादेश नेशनल पार्टी की मुखिया खालिदा जिया पर रिश्वत लेने के आरोप लगे है। मामला जिया के प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान का है। कनाडा की एक गैस कंपनी को गैस क्षेत्र में अनुबंध देने के लिए जिया ने रिश्वत ली थी। इसके तहत सोमवार को उन्हें अदालत में पेश होना होगा।

जिया के वकील महबूबुद्दीन खाकोन ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक वह सोमवार दोपहर साढ़े ग्यारह बजे विशेष न्यायाधीश अदालत में पेश होंगी। बता दें कि जून में जिया की याचिका को हाइकोर्ट ने खारिज कर दिया था। याचिका में पूर्व प्रधानमंत्री ने कनाडा की एक कंपनी एनआईओके को गैस क्षेत्र में अनुबंध देने के लिए रिश्वत ली थी, इसे ही उन्होने खारिज करने की मांग की थी। यह मामला 2007 में सेना समर्थित अंतरिम सरकार के दौरान लाया गया था।

भ्रष्टाचार निरोधी आयोग ने जिया समेत 10 अन्य पर अनैतिक तरीके से सौदा कर करीब 1.78 अरब डॉलर का नुकसान पहुँचाने का आरोप लगाया था। जिया पर इसके अलावा चार अन्य मामलों में भी भ्रष्टाचार का मुकदमा चल रहा है। दो बार देश की प्रधानमंत्री रह चुकी जिया ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया था। जिया पर यदि ये आरोप सिद्ध होते है, तो उन्हें लंबी सजा में जेल जाना होगा। जो उनके 69 साल के करियरप को बर्बाद कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -