+

एशिया कप : बांग्लादेश ने UAE को 51 रन से दी मात

एशिया कप : बांग्लादेश ने UAE को 51 रन से दी मात

मीरपुर : महमुदुल्लाह के ऑलराउंड प्रदर्शन और तेज गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के दम पर मेजबान बांग्लादेश ने एशिया कप T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को 51 रन से मात दी. बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 133 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. इसके जवाब में UAE की टीम 17.4 ओवर में 82 रन पर ही ढेर हो गई. यह UAE की लगातार दूसरी हार है.  

बांग्लादेश की और से मोहम्मद मिथुन (47) और सौम्या सरकार (21) ने पहले विकेट के लिये 46 रन की साझेदारी की. जबकि बाद में महमुदुल्लाह ने 27 गेंद पर नाबाद 36 रन की तेजतर्रार पारी खेली. 

UAE का कोई भी बल्लेबाज बांग्लादेश के गेंदबाज आक्रमण के सामने नहीं टिक पाया. उसकी तरफ से मोहम्मद उस्मान ने सर्वाधिक 30 रन बनाए. मैच में बांग्लादेश का क्षेत्ररक्षण काफी खराब रहा और उन्होंने कई आसान कैच टपकाए. हालांकि के UAE बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके.

बांग्लादेश की ओर से कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 3 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट जबकि मुस्ताफिजुर रहमान ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिये. महमुदुल्लाह ने 2 ओवर में 5 रन देकर 2 विकेट लिए. उनके अलावा शाकिब अल हसन को भी 2 विकेट मिले.