बांग्लादेश ने दिया भारत रत्न अटल को लिबरेशन अवाॅर्ड फाॅर वाॅर आॅनर
बांग्लादेश ने दिया भारत रत्न अटल को लिबरेशन अवाॅर्ड फाॅर वाॅर आॅनर
Share:

ढाका/बांग्लादेश : बांग्लादेश सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को लिबरेशन अवाॅर्ड आॅफ वाॅर आॅनर प्रदान किया गया। इस दौरान भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से यह सम्मान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रहण किया। बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल बासित द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह सम्मान दिया गया। इस दौरान कहा गया कि यह सम्मान बांग्लादेश की आज़ादी के लिए दिए गए योगदान के लिए है। बांग्लादेश इसे हमेशा याद रखेगा।

भारत रत्न अटल जी के निर्णयों ने इसमें काफी मदद की।  दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश का इस सम्मान के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि बांग्लादेश की आज़ादी में भारतीयों की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह भारतीयों के लिए बहुत गौरव की बात है। मामले में कहा गया कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी यदि स्वस्थ्य होते तो इस समारोह का आनंद ही अलग होता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सम्मान को प्राप्त करते हुए कहा कि जब बांग्लादेश के मुक्ति योद्धा खून बहा रहे थे, तो भारतीय उनसे कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रहे थे।

इसी तरह बांग्लादेश के सपने को साकार बनाने में सहायता की गई। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद द्वारा इस अवसर पर बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम में वाजपेयी के योगदान को याद किया गया। उन्होंने कहा कि भारतरत्न अटलजी का इस काम में बड़ा योगदान है। इस दौरान बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम में भारतीयों के योगदान को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है। इसके पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां के ढाकेश्वरी मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पूजा - अर्चना की। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश में 12 वीं सदी के इस मंदिर को जाना।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -