नाईट लाइफ एन्जॉय करनी है तो एक बार जरूर जाएं Bnagkok

नाईट लाइफ एन्जॉय करनी है तो एक बार जरूर जाएं Bnagkok

बैंकॉक का नाम सुनते ही कई लोगों के मन एक खूबसूरती सी छवि आती और चाहते हैं कि घूमने जरूर जाना चाहिए. क्योंकि बैंकॉक की नाइटलाइफ और मसाज पूरे दुनिया भर में मशहूर हैं. इसी के साथ ही बैंकॉक में घूमने के लिए ऐसी कई स्पेशल जगहें हैं जो सभी को अपनी ओर आकर्षित करती हैं. अगर आप भी कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो आपको  बता दें यहां की कुछ खास जगहों के बारे में.  

* वाट फो 
टैम्पल ऑफ रिक्लाईनिंग बुद्ध के नाम से प्रसिद्द वाट फो यहाँ के प्रमुख और सबसे बड़े मंदिर परिसरों में से एक है. यहाँ आपको 400 सोने के पानी चढ़ी 46 मीटर लंबी बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा देखने को मिलेगी जो काफी खूबसूरत लगती है. यहाँ के परिसर की रंग बिरंगी टाइल्स, चीनी मिट्टी के फूल और चीनी मूर्तियां देखने लायक हैं.

* सियाम ओशन वर्ल्ड 
अगर आप अपनी फैमिली के साथ बैंकॉक घूमने आये हैं तो सियाम ओशन वर्ल्ड जाने से ना चूकें. थाईलैंड का पहला 4D मूवी थिएटर यहीं बना है, इसके अलावा यहाँ के विशाल सियाम पैरागॉन शॉपिंग मॉल में आकर आपको ऐसा लगेगा जैसे आप समुद्र के अंदर आ गए हों. 

* द ग्रैंड पैलेस
जब भी आप बैंकॉक जाएँ तो शहर के बीचोबीच स्थित द ग्रैंड पैलेस में जाना ना भूलें. चाओ फ्राया नदी के किनारे बने द ग्रैंड पैलेस में आपको अद्भुत वास्तुकला निर्माण का नजारा देखने को मिलेगा. लेकिन यहाँ जाने से पहले एक बात का ध्यान रखें की आप यहाँ पूरे कपडे पहन कर ही जाएँ नहीं तो आपको यहाँ प्रवेश नहीं मिलेगा क्योंकि द ग्रैंड पैलेस वहां के पवित्र स्थलों में से एक है.

* वाट अरुण 
वाट अरुण भी फ्राया नदी के किनारे स्थित है और द ग्रैंड पैलेस के सामने की तरफ है. जब सुबह की पहली किरण इस नदी पर पड़ती है तो वाट अरुण से विहंगराम दृश्य का नजारा देखने को मिलता है जो आपका मन मोह लेगा. वाट अरुण को सूर्योदय का मंदिर भी कहा जाता है.

मई की गर्मी में इन ठंडी जगहों पर घूम कर बिता सकते हैं समर वेकेशन