'वीरता दिखाने से कभी पीछे नहीं हटती BSF', पाकिस्तान सीमा पर गरजे गृह मंत्री
'वीरता दिखाने से कभी पीछे नहीं हटती BSF', पाकिस्तान सीमा पर गरजे गृह मंत्री
Share:

बनासकांठा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बनासकांठा (Banaskantha) जिले के नडाबेट (Nadabet) में बनाए गए बॉर्डर व्यू पॉइंट (Border View Point) का आज उद्घाटन किया। वहीं इस आयोजन में गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) समेत कई नेता शामिल हुए। इस दौरान व्यू प्वाइंट के शुभारंभ पर गृह मंत्री शाह ने कहा, 'देश के सामने जब भी कोई समस्या आती है तो बीएसएफ (BSF) वीरता दिखाने से कभी पीछे नहीं हटती। बीएसएफ ने हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। एक महावीर चक्र, 4 कीर्ति चक्र, 13 वीर चक्र, 13 शौर्य चक्र और असंख्य बलिदानों की अमर गाथा के साथ बीएसएफ लक्ष्य पर आगे बढ़ी है। देश को आप पर गर्व है। नडाबेट व्यू प्वाइंट हमारे वीरों की कहानियों को एक बार फिर हमारे सामने रखेगा। यहां आकर बच्चों के मन में भी देशभक्ति की भावना जगती है। इससे टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा।'

आप सभी को बता दें कि यह गुजरात का पहला ऐसा बॉर्डर प्वाइंट होगा, जहां बाघा बॉर्डर की तरह दर्शक दीर्घा, फोटो गैलरी और हथियारों-टैंकों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। जी हाँ और नडाबेट में सिर्फ बीएसएफ के जवान ही प्रदर्शन कर सकेंगे। केवल यही नहीं बल्कि यहां बाघा बॉर्डर की तरह रिट्रीट सेरेमनी नहीं होगी। बता दें कि नडाबेट का प्वाइंट भारत-पाक सीमा से 20-25 किलोमीटर पहले बनाया गया है। जी हाँ और नडाबेट अहमदाबाद से लगभग 240 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

ऐसे में टूरिस्ट बॉर्डर पर लगे कंटीले तारों को छूकर महसूस कर पाएंगे और इसके अलावा वह विदेशी पक्षियों और वाच टावर से सूर्यास्त का भी लुफ्त उठा सकेंगे। इन सभी के साथ यहां टूरिस्टों द्वारा अलग-अलग गतिविधियां की जा सकती हैं। जी हाँ और ये व्यू प्वाइंट उन बहादुरों की कहानी है, जिन्होंने अपने कर्तव्य के लिए बलिदान दिया है।

हिंदी पर बहस: अमित शाह के हिंदी बोलने वाले बयान पर भड़के प्रकाश राज

हिंदी पर बहस! अधीर रंजन बोले- 'यह सांस्कृतिक आतंकवाद, हम इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं'

'जय श्रीराम' लिखकर राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने दी राम नवमी की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -