हिंदी पर बहस: अमित शाह के हिंदी बोलने वाले बयान पर भड़के प्रकाश राज
हिंदी पर बहस: अमित शाह के हिंदी बोलने वाले बयान पर भड़के प्रकाश राज
Share:

आए दिन बॉलीवुड स्टार्स किसी ना किसी बयान को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं। जी हाँ और अक्सर देखा गया है कि स्टार्स किसी न किसी मुद्दे पर अपनी राय देते रहते हैं। अब कुछ समय पहले ही गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एक बयान में कहा था कि 'हिंदी को इंग्लिश के एक विकल्प के तौर पर लिया जाना चाहिए और गैर हिंदीभाषी राज्यों के लोगों को इंग्लिश के बजाय हिंदी बोलनी चाहिए।' अब अमित शाह के इस बयान पर कई भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुके एक्टर प्रकाश राज ने प्रतिक्रिया दी है।

जी दरअसल उन्होंने कहा कि- 'घर को तोड़ने की कोशिश मत कीजिए गृह मंत्री। हम आपको चेतावनी देते हैं हिंदी को थोपना बंद कीजिए। हम अपनी विविधता से प्यार करते हैं। हम अपनी मातृभाषा से प्यार करते हैं। हम अपनी पहचान से प्यार करते हैं। केवल पूछ रहा हूं।' जी दरअसल यह सब उन्होंने ट्वीट में कहा है और इस समय यह ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। आप सभी को बता दें कि भले ही प्रकाश राज की मातृभाषा कन्नड़ है लेकिन उन्होंने साउथ में तेलुगू, तमिल भाषा के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। जी हाँ और प्रकाश राज इंग्लिश सहित कई भारतीय भाषाएं बोल लेते हैं।

आपको बता दें कि आज प्रकाश राज के अलावा गैर हिंदीभाषी राज्यों के कई अन्य लोगों ने भी अमित शाह के इस बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। वहीं उनसे पहले ए आर रहमान ने भी इस पर नाराजगी व्यक्त की थी। जी दरअसल उन्होंने तमिल मां का पोस्टर शेयर किया था और इस पोस्टर पर लिखा हुआ था कि 'प्यारी तमिल ही हमारे अस्तित्व की जड़ है।' उनकी इस पोस्ट को अमित शाह के बयान का जवाब माना गया था, हालाँकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिखा था।

हिंदी पर बहस! अधीर रंजन बोले- 'यह सांस्कृतिक आतंकवाद, हम इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं'

देश में केवल हिंदी भाषा को सर्वोपरि रखना उचित नहीं : केटीआर

'अपना एजेंडा थोपना चाह रही भाजपा सरकार..', हिन्दी भाषा को लेकर फिर भड़के कुमारस्वामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -