बद्रीनाथ धाम में बकरीद की नमाज अदा करने पर लगी रोक
बद्रीनाथ धाम में बकरीद की नमाज अदा करने पर लगी रोक
Share:

उत्तराखंड। श्रीबद्रीनाथ धाम में ईद उल-अज़हा त्योहार मनाने को लेकर एक हिंदू संगठन की बैठक हुई थी। जिसमे नमाज अदा करने को लेकर हिंदू संगठनों के साथ व्यापारिक और तीर्थ पुरोहितों ने बैठक कर एतराज जताया था। हिंदू संगठन की बैठक के साथ-साथ बद्रीनाथ व्यापार सभा पंडा पुरोहित तीर्थ पुरोहितों ने की थी।  

जानकारी के मुताबिक पंडा पुरोहित और तीर्थ पुरोहितों के साथ ही बद्रीनाथ धाम में अलग-अलग कार्यों में लगे हुए ठेकेदार और उनके मजदूरों के साथ थाना बद्रीनाथ में हुई। जिसमें पंडा समाज ने मांग करते हुए कहा की बद्रीनाथ धाम में ईद की नमाज अदा नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यहां पर धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ईद की नमाज अदा करने की परंपरा नहीं है।  

ईसिस के चलते पुलिस प्रशासन ने गैर हिंदुओं से वार्ता करके नमाज अदा न करने की मांग की थी।इसके बैठक के बाद गैर हिंदुओं ने भी अपनी सहमति जताते हुए आगामी ईद को बद्रीनाथ धाम से बाहर मनाने की बात कही. जिस पर सभी लोगों ने अपनी सहमति जताई है। वहीं पुलिस प्रशासन ने मीटिंग रजिस्टर में भी बैठक को दर्ज कर लिया है। रजिस्टर में सभी गैर हिंदुओं की सहमति को दर्ज किया है। इस पूरे मामले को उच्च अधिकारियों को बता दिया गया है। 

पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक बद्रीनाथ धाम में कार्य करने वाले मजदूर, कारीगर और अन्य लोग ईद के त्योहार पर वापस घर लौट चुके हैं। यहां नमाज अदा नहीं होगी, यहां पर इस प्रकार के गतिविधियों की इजाजत नहीं दी गई है।

टेस्ला को घर लाने से पहले जान लें ये जरुरी बात

गन्ना किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

4 जुलाई से 11 सितंबर तक भक्तों का गर्भगृह में प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -