दुनिया के इन देशों में मरना बैन है
दुनिया के इन देशों में मरना बैन है
Share:

आपने कभी ऐसा सुना भी नहीं होगा की कहीं मौत पर बैन लगा हो लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे है जहां पर मरना क्राइम है।

1. इटली के सेलिया टाउन की कुल आबादी 500 से भी काम है जिसमे से काफी लोग 65 साल से ऊपर है। यहां के मेयर डेविड जिंकचीनेला ने इस टाउन में बीमार होने और मरने पर बैन लगा दिया है,इसके पीछे उनका मकसद है कि लोग अपनी फिटनेस पर ध्यान दे और मरने से बचे।

2. क्यगनॉक्स, फ्रांस - यहां पर बॉडी को दफ़नाने की जगह काफी कम है इस वजह से यहां के मेयर फिलिप ने यहां के लोगो के लिए एक अजीब कानून बनाया है जिसमे लोगो को अपनी मौत से पहले ही कब्र एक इंतज़ाम करना पड़ता है। ऐसा किए बिना मरना गुनाह है।

3. सर्पोरेंक्स, फ्रांस - यहां के मेयर ने फ्रांस के दूसरे टाउन सर्पोरेंक्स से इंस्पायर हॉकर यहां भी वाइस यही कानून बना दिया है। हालाँकि यहां के टाउन के 70 साल के मेयर को अपनी ही मौत के बाद फाइन चुकाना पड़ा था।

4. बिरिटिबा मिरिम, ब्राजील - यहां पर मेयर ने 2005 में ही मौत पर बैन लगा दिया था यहां पर कब्रो को बनाने के लिए कही जगह नहीं बची है। अभी 2010 में यहां पर एक नया कब्रिस्तान बनाया है लेकिन लोगो का कहना है की वह भी जल्द भर जाएगा, जिससे यहां के लोगो के पास मरने का कोई ऑप्शन नहीं बचेगा।

5. लान्जैरों, स्पेन - यहां पर मेयर ने मरने पर बैन लगा दिया है, क्योंकि यहां पर भी मरने के बाद दफनाने की जगह नहीं बची है। जब तक यहां पर नया कब्रिस्तान नहीं बन जाएगा तब तक यहां पर मरने पर बैन है।

90 दशक के बच्चे हो तो इन तस्वीरों से लौट जाओ अपने बचपन में

व्हाट्सएप्प से जुडी कुछ अनसुनी बाते

ऐसा क्या देखा जो इतना डर गए ये लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -