छतीसगढ़ के राज्यपाल का जवाब, विपक्ष का काम है आरोप लगाना
छतीसगढ़ के राज्यपाल का जवाब, विपक्ष का काम है आरोप लगाना
Share:

रायपुर: छतीसगढ़ के गवर्नर बलराम जी दास टंडन पर आरोप है कि वो राजभवन में बैठकर राजनीति कर रहे है। लेकिन इस पर उनका कहना है कि ये सब विपक्ष की राजनीति है। उन्होने कहा कि विपक्ष का काम ही आरोप लगाना है। टंडन ने राजभवन पहुंचे कांग्रेस प्रतिनिधियों से कहा था कि अपने गर का झगड़ा अपने घर में ही सुलझाएं।

आगे एक इंटरव्यू में उन्होने कहा कि राजभवन के लोग विश्वास पात्र है। विपक्ष का काम है आरोप लगाना। यह आज की बात नहीं है। ऐसे आरोप लगते रहते हैं। सरकारों ने जिसको उचित समझा नियुक्त कर दिया। जब उनसे पूछा गया कि वो सक्रिय राजनीति से राजभवन पहुंचे है, कैन सा बेहतर है।

अपने जवाब में उन्होने कहा कि दोनों की कोई तुलना नहीं है। गवर्नर एक संवैधानिक पद है। जहां तक राजनीति का मैदान है, वह एक खुला मैदान है। एक राजनैतिक नेता के रूप में खुले तौर पर अपने विचार रख सकता हूं। हर पद की अपनी जिम्मेदारी होती है और कुछ दायरे होते हैं।

इन जिम्मेदारियों में रहकर ही काम करना होता है। न हम दायरे का उल्लंघन कर सकते हैं और न ही हमें करना चाहिए। सरकार के कामकाज के बारे में उऩ्होने कहा कि मैं कह सकता हूं कि सरकार अच्छा काम कर रही है। राज्य में अफसरशाही के सवाल पर टंडन ने कहा कि यह आरोप लंबे समय से लगाए जा रहे है।

यह तो हर राज्य में होता है। हर समय हर जगह मंत्री तो नहीं जा सकता। प्रशासन की एक पद्धति है। नक्सलवाद पर अपनी राय देते हुए टंडन ने कहा कि नक्सलवाद बड़ी समस्या है, इसमें कोई दो राय नहीं है। नक्सलवाद को खत्म करने के लिए कई काम करने पड़ रहे हैं। तालमेल से लेकर कड़ाई सभी तरह के। ऐसे आरोपों में कोई दम नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -