बॉल टेम्परिंग: अब प्रायोजकों ने भी छोड़ा ऑस्ट्रेलिया का साथ
बॉल टेम्परिंग: अब प्रायोजकों ने भी छोड़ा ऑस्ट्रेलिया का साथ
Share:

सिडनी: बॉल टेम्परिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दुनिया भर में निंदा हो रही है. सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और कप्तान स्टीव स्मिथ को 1 साल के लिए प्रतिबंधित करने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को एक और करारा झटका लगा है. अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के शीर्ष प्रायोजक मैगलन ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के साथ अपनी साझेदारी खत्म कर दी है.

गौरतलब है कि मैगलन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ साल 2017 के अगस्त महीने में 20 मिलियन डॉलर (130 करोड़ रुपए) का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. लेकिन अब ये बॉल टेम्परिंग मामले की भेंट चढ़ गया है. मैगलन के चीफ एक्जीक्यूटिव और सह-संस्थापक हामिश डगलस ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि हमारी भागीदारी सच्ची भावना वाले खेल और प्रतिष्ठा, अखंडता, बेहतर नेतृत्व, समर्पण पर आधारित थी और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा अनुचित फायदा उठाने के लिए स्पष्ट रूप से नियम तोड़े गए हैं, जिसके बाद उनके साथ काम करने का औचित्य नहीं रह जाता.

बताया जा रहा है कि गेंद से छेड़खानी प्रकरण के मद्देनजर मैगलन के अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बड़े कॉर्पोरेट प्रायोजक क्वांटास एयरवेज और सेनेटेरियम भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से अलग होने का मन बना रहे हैं उन्हें अपनी कंपनी का नाम खराब होने का डर है. क्वांटास एयरवेज ने कहा था कि बॉल टेम्परिंग  मामले से हमें निराशा हाथ लगी है. हमें इस राष्ट्रीय और प्रतिष्ठित टीम से ऐसी उम्मीद नहीं थी. बता दें कि स्मिथ, सेनेटेरियम कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर हैं और कंपनी ने कहा था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की रिपोर्ट आने के बाद वह इसे आगे जारी रखने पर कोई फैसला करेंगे. अब जबकि फैसला आ गया है तो हो सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के बाकी प्रायोजक भी टीम से दुरी बना लें. 

बॉल टेम्परिंग वीडियो : जल्द मिलेगी क्रिकेट को कलंकित करने वालों को सजा

स्मिथ, वार्नर की IPL2018 से भी छुट्टी

सचिन से लेकर इन खिलाड़ियों पर भी है बॉल टेम्परिंग के आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -