बजाज पल्सर की वो खासियत जिसने बनाई ग्राहकों के दिलों में खास जगह
बजाज पल्सर की वो खासियत जिसने बनाई ग्राहकों के दिलों में खास जगह
Share:

 

बजाज पल्सर 225 एक पॉवरफुल और स्पोर्टी मोटरसाइकिल है जो बजाज ऑटोमोबाइल्स द्वारा विकसित की गई है। यह मॉडल बजाज पल्सर सीरीज का हिस्सा है और 2023 में लॉन्च किया गया है।

यह मोटरसाइकिल 225 सीसी, एक एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्शन (FI) इंजन के साथ आता है। इसका एफआई इंजन बेहतर फ्यूल एफीसीएम प्रदान करता है और पावरफुल परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इसका मैक्सिमम पावर उच्च रेव इंजेंजरिंग से 19 बीएचपी है और मैक्सिमम टॉर्क 16 न्यूटन-मीटर है।

बजाज पल्सर 225 एक शैमी डिजाइन के साथ आता है जो उच्च स्पीड पर सुरक्षितता और स्थिरता प्रदान करने के लिए विशेषताएं शामिल करता है। इसमें एडवांस अंतरफलक, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और आइएलईडी टेलर लाइट्स शामिल हैं।

इस मोटरसाइकिल का बॉडी डिजाइन स्पोर्टी और एग्रेसिव है जो इसे आकर्षक बनाता है। यह एक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, एलईडी टेल लाइट्स, एंडरकाउन एग्जॉज और बैकलिट एंड एंड्यूरो बॉडी पैनल्स के साथ आता है।

इसके अलावा, बजाज पल्सर 225 में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, 15 लीटर का फ्यूल टैंक, ट्यूबलेस टायर्स, ईलेक्ट्रिक स्टार्टर और किक स्टार्टर शामिल हैं। यह मोटरसाइकिल युवाओं और रेसिंग एंथूज़ियास्ट्स के लिए उपयुक्त है जो शक्तिशाली और धांधली एंजिन के साथ सुरक्षा और स्थिरता की अपेक्षा रखते हैं।

बजाज पल्सर के निम्नलिखित फीचर्स हैं:

शक्तिशाली इंजन: बजाज पल्सर में शक्तिशाली और प्रदर्शनकारी इंजन होता है जो बेहतर फ्यूल एफीसीएम और पावर प्रदान करता है।

डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर: इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर होता है जो स्पीडोमीटर, टैचर, ट्रिपमीटर और अन्य उपयोगी जानकारी प्रदान करता है।

एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम): बजाज पल्सर में एबीएस की विशेषता होती है जो ब्रेकिंग के समय व्हील लॉक को रोककर सुरक्षितता प्रदान करती है।

टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन: इसमें एक टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन होती है जो अस्पष्टता को कम करके सुविधाजनक और सुगम राइडिंग अनुभव प्रदान करती है।

ट्यूबलेस टायर्स: बजाज पल्सर में ट्यूबलेस टायर्स का उपयोग होता है जो अधिक पंक्तिवत्ता और सुरक्षा प्रदान करते हैं।

शैमी डिजाइन: इसमें शैमी डिजाइन होती है जो इसे एक आकर्षक और धांधली लगने वाली मोटरसाइकिल बनाती है।

ईलेक्ट्रिक और किक स्टार्टर: बजाज पल्सर में ईलेक्ट्रिक और किक स्टार्टर दोनों होते हैं, जो आसानी से इसे स्टार्ट करने की सुविधा प्रदान करते हैं।

फ्यूल टैंक क्षमता: यह मोटरसाइकिल 15 लीटर के फ्यूल टैंक की क्षमता के साथ आती है, जिससे लंबी यात्राएँ की जा सकती हैं।

सुरक्षा विशेषताएं: इसमें विभिन्न सुरक्षा विशेषताएं शामिल होती हैं जैसे कि हालोजन हेडलाइट, टेलर लाइट्स, हॉर्न आदि जो राइडर की सुरक्षा को मजबूती प्रदान करती हैं।

बजाज पल्सर की कीमत विभिन्न मॉडल और वेरिएंट्स पर निर्भर करती है। यह निम्नलिखित प्रकार के पल्सर मॉडल्स और उनकी कीमतों का उदाहरण है:

बजाज पल्सर 150: आमतौर पर इस मॉडल की कीमत 90,000 रुपये से शुरू होती है।

बजाज पल्सर 180: इस मॉडल की कीमत आमतौर पर 1,05,000 रुपये से शुरू होती है।

बजाज पल्सर 220: यह मॉडल आमतौर पर 1,30,000 रुपये से शुरू होता है।

बजाज पल्सर NS200: इस मॉडल की कीमत आमतौर पर 1,60,000 रुपये से शुरू होती है।

कृपया ध्यान दें कि ये कीमतें उदाहरण हैं और इन्हें बदलते मार्केट की स्थिति के अनुसार बदल सकती हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप नवीनतम कीमतों के लिए बजाज ऑफ़िशियल वेबसाइट या नजदीकी डीलर से संपर्क करें।

बजाज पल्सर कई विभिन्न रंगों में उपलब्ध होती है। हालांकि, रंगों की उपलब्धता मॉडल और वेरिएंट पर निर्भर करेगी। यह निम्नलिखित रंगों में उपलब्ध हो सकती है:

अब्यंत रेड

नीबीया ब्लू

माट ग्रे

लेजर ब्लू

मिडनाइट ब्लैक

डार्क ब्लू

वाइल्ड रेड

मेटलिक ग्रे

सेफ्टी और फीचर्स के मामले में बेस्ट महिंद्रा की ये कार, आज ही ले आएं अपने घर

जानिए कब लॉन्च हुई थी KIA, क्या है इसकी कीमत

क्यों एक्टिवा से बेस्ट है जुपिटर जानिए खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -