Share:
क्यों एक्टिवा से बेस्ट है जुपिटर जानिए खासियत
क्यों एक्टिवा से बेस्ट है जुपिटर जानिए खासियत

टीवीएस जुपिटर एक प्रसिद्ध स्कूटर है जो टीवीएस मोटर कंपनी द्वारा निर्मित किया जाता है। यह स्कूटर उच्च दिखावटी और उच्च प्रदर्शन के साथ लोगों के बीच पॉपुलर है। यह स्कूटर शहरी क्षेत्रों में आरामदायक यात्रा और प्रभावी माइलेज के लिए जाना जाता है। टीवीएस जुपिटर में 110 सीसी, एयर कूल्ड इंजन होता है जो शक्तिशाली और ईंधन संयोजन में अद्वितीय है। इसमें ट्विन पोर्ट इंजेक्शन (TVS जुपिटर 125) तकनीक का उपयोग होता है जो बेहतर ईंधन उपयोग करता है और इंजन की कार्यक्षमता को बढ़ाता है। टीवीएस जुपिटर में आरामदायक सीट, बेहतर राइडिंग एरगोनॉमिक्स, विशाल स्टोरेज स्पेस, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, अंतरराष्ट्रीय डिज़ाइन और एंटीथिफ्ट अलार्म जैसी विशेषताएं होती हैं। यह स्कूटर सुरक्षा, सुविधा और सुप्रसिद्धता का एक उत्कृष्ट मिश्रण है।

टीवीएस जुपिटर में ब्रेक और माइलेज के बारे में विस्तार से जानकारी निम्नलिखित है:

ब्रेक: टीवीएस जुपिटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) होता है, जो फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स को संयुक्त रूप से काम करने में मदद करता है। यह सुरक्षित और त्वरित ब्रेकिंग प्रदान करता है और राइडर को आत्मविश्वास देता है।

माइलेज: टीवीएस जुपिटर की माइलेज प्रदर्शन काफी अच्छा होता है। यह स्कूटर एक इंजन के साथ आता है जो ईंधन के संयोजन में अद्वितीय है और ईंधन की बचत करता है। आमतौर पर, जुपिटर की माइलेज शहरी क्षेत्रों में 50-55 किलोमीटर प्रति लीटर और यातायातिक क्षेत्रों में 60-65 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास होती है। यह ब्रेक एवं ईंधन की बचत के साथ एक आरामदायक और लंबी दूरी चलने वाली यात्रा प्रदान करती है।

इंजन: टीवीएस जुपिटर में 109.7 सीसी, एयर-कूल्ड, एक्टिव मैक्स इंजन होता है। यह इंजन कम आवाज़ और ऊर्जा प्रदर्शन के साथ बहुत सुचारू और दमदार होता है। यह ईंधन के संयोजन में अद्वितीय है और उच्च टॉर्क प्रदान करता है जो स्टार्ट-ऑफ़ करने पर बेहतर एक्सेलरेशन और पिकअप प्रदान करता है।

सीट: टीवीएस जुपिटर में आरामदायक सीट होती है जो लंबी यात्राओं के लिए आदर्श है। इसकी सीट मजबूत और पैडेड होती है जो दर्शकों को उच्च स्तर की सुविधा और आराम प्रदान करती है। सीट का डिज़ाइन और स्थापना राइडर की समर्थन को मजबूत रखता है और विभिन्न ढंगों में बैठने के लिए उचित समायोजन की अनुमति देता है।

टीवीएस जुपिटर एक उत्कृष्ट स्कूटर है जो होंडा एक्टिवा के मुकाबले बेहतर है। इसमें कई कारण हैं जो टीवीएस जुपिटर को एक्टिवा से अच्छा बनाते हैं।

दमदार प्रदर्शन: टीवीएस जुपिटर में शक्तिशाली इंजन होता है जो बेहतर पिकअप और एक्सेलरेशन प्रदान करता है। इसकी बेहतर टॉर्क प्रदान करने के कारण यह हिल्स और विभिन्न रोड की परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन करता है।

आरामदायक राइडिंग: जुपिटर में आरामदायक सीट और उच्च राइडिंग एरगोनॉमिक्स होती हैं जो यात्रियों को अधिक सुविधा प्रदान करती हैं। इसके अलावा, जुपिटर में स्पेशियस स्टोरेज स्पेस भी होता है जो वस्तुओं को आसानी से संग्रहित करने में मदद करता है।

उच्च सुरक्षा: जुपिटर में सुरक्षा की दृष्टि से कई फीचर्स होते हैं, जैसे कि कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) और बाइक पर अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार संरक्षा की सुविधाएं होती हैं।

इंधन उपयोग की बचत: जुपिटर में ईंधन की बचत करने वाला एंजिन होता है जो बेहतर माइलेज प्रदान करता है। इससे यात्रियों को लंबी दूरी चलाने में और ईंधन की बचत करने में मदद मिलती है।

टीवीएस जुपिटर की कीमत विभिन्न वेरिएंट्स और नगरीय क्षेत्रों में भिन्न होती है। आपकी स्थानीय डीलरशिप से वर्तमान कीमत की जांच करने की सिफारिश की जाती है। कृपया आपके पास नजदीकी टीवीएस डीलरशिप से टीवीएस जुपिटर की कीमत की जांच करें।

टाटा और हुंडई की कार लेने में करना होगा अपना सोच समझकर फैसला

TOYOTA या SKODA आखिर कौनसा ब्रांड है आपके लिए बेस्ट, जानिए

Activa 5G और Access 125 जानिए दोनों में से कौन है बेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -