इस चार सस्ती कारों में मिलेगा शानदार माइलेज
इस चार सस्ती कारों में मिलेगा शानदार माइलेज
Share:

चार ऐसी कारों के बारे में Maruti Suzuki और Bajaj Auto और Hyundai की आज हम आपको बताएंगे, सबसे ज्यादा माइलेज जिनमें मिलता है. इन कारों में 2019 Maruti Alto, Hyundai Santro, Bajaj Qute और Maruti Alto K10 शामिल हैं. इन कारों की सबसे खास बात इनकी कम कीमत हैं. इन्हें खरीदने पर दूसरी कारों के मुकाबले अपनी जेब बहुत कम असर पड़ेगा. तो जानते हैं इन कारों के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में. ताकी अपने बजट में आप अपनी पसंद की कार को खरीद सकें. इन चारों कारों के माइलेज के बारे मे विस्तार से हम आपको जानकारी देने जा रहे है.

बेटे की बारात लेकर आ रहे पिता की सड़क हादसे में मौत, कई घायल

सबसे बड़ा अपडेट 2019 Maruti Suzuki Alto में किया गया इसमें दिया गया BS-6 इंजन है. इसमें पावर के लिए 796 सीसी यूनिट दिया गया है. इसका इंजन 48PS की मैक्सिमम पावर और 69Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसके ट्रांसमिशन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. मैनुअल ट्रांसमिशन इसमें 5-स्पीड गैरबाक्स के साथ मिलता है.

स्पीड ब्रेकर से बचने के चक्कर में पेड़ से जा टकराई कार, दो की मौत

कंपनी ने पावर देने के लिए  नई Hyundai Santro को इसमें 4-सिलेंडर, 1.1-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 68 bhp का मैक्सिमम पावर और 99 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसमें 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. वहीं, पहली बार इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है. ARAI के मुताबिक Hyundai Santro के CNG वेरिएंट पर 30.48 km/kg और पेट्रोल वेरिएंट पर 20.3 kmpl, 

शार्ट सर्किट के चलते घर में लगी आग, जिंदा जला मासूम

प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने पावर के लिए 2019 Maruti Suzuki Alto K10 में  1.0 लीटर का K-Series इंजन दिया गया है. इसका इंजन 68 PS की मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है. कंपनी के मुताबिक दोनों ही मॉडल में 24.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है. 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज 2019 Maruti Suzuki Alto से मिलता है.

आपको अवसाद से बचा सकते है यह कारगर उपाय

इस शानदार Bajaj Qute में पावर के लिए  216 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, ट्विन स्पार्क इंजन   दिया गया है. इसका पेट्रोल वेरिएंट 5500 आरपीएम पर 13 bhp की मैक्सिमम पावर और 4000 आरपीएम पर 18.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, CNG वेरिएंट 10 bhp की मैक्सिमम पावर और 16 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. 35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज Bajaj Qute में ग्राहकों को मिलता है.

ग्वालियर में दर्दनाक सड़क हादसे में सात की मौत

हरसिंगार की पत्तियों से इन बीमारियों की होगी छुट्टी

इन शारीरिक समस्याओं को पैदा कर सकती है इलायची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -