यूपी चुनाव: एक्शन में आई बसपा, मायावती ने जारी की 53 उम्मीदवारों की एक और सूची

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इस सूची में 53 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने चौथे चरण की अधिकतर सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट फिक्स कर दी है। इससे पहले मायावती ने गुरुवार को 59 नए उम्मीदवार घोषित किए थे, जिसमें दो पुराने प्रत्याशियों को बदल कर दो नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।

 

इस बीच बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने भाजपा और समाजवादी पार्टी (सपा) पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए दोनों पर यूपी के चुनाव को नफरती रंग देने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। मायावती ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि चुनाव में 'यूपी विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार से धर्म व जाति की राजनीति हावी है व मीडिया में भी ऐसी ख़बरें भरी पड़ी रहती हैं उससे ऐसा लगता है कि यह सब सपा व बीजेपी की अन्दरुनी मिलीभगत के तहत ही हो रहा है और वे चुनाव को हिन्दू-मुस्लिम व जातीय नफरती रंग देना चाहती हैं। जनता सतर्क रहे।' 

 बता दें कि यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होना है। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। वहीं, 10 मार्च को मतगणना के साथ चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे। 

आपस में भिड़े भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पंजाब चुनाव: सिद्धू को घर में ही पटखनी देने का प्लान, अकाली दल ने मजीठिया को बनाया हथियार

'मुझे फॉलोवर नहीं मिल रहे..', राहुल के आरोप पर भाजपा बोली- अब EC को लिख दो कि वोट नहीं मिल रहे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -