बगदाद का ग्रीन जोन रॉकेटों की चपेट मे

 

इराकी सेना के अनुसार, कई रॉकेट मध्य बगदाद में भारी किलेबंद ग्रीन ज़ोन से टकराए, जिससे एक महिला और एक बच्चे को चोट लगी। इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा, "गुरुवार को दक्षिणी बगदाद के डौरा इलाके से दागे गए कई रॉकेटों ने ग्रीन जोन में निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया, जो इराकी सैनिकों द्वारा सुरक्षित राजनयिक मिशनों को निशाना बनाते हैं।"

बयान के अनुसार, मिसाइलों में से एक क्षेत्र के अंदर एक स्कूल की इमारत से टकरा गई, जिससे एक महिला और एक बच्ची घायल हो गई। इस बीच, गृह मंत्रालय के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि अमेरिकी दूतावास की रक्षा कर रहे वायु रक्षा हथियारों ने दो रॉकेटों पर गोलियां चलाईं, जिससे वे अपने इच्छित उद्देश्यों तक पहुंचने से पहले ही धराशायी हो गए, जबकि तीसरा रॉकेट स्कूल की इमारत पर गिर गया, जिससे नुकसान हुआ।

इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने पहले इराकी सैन्य चौकियों पर हमलों को "बेतुका" बताया है, जिसमें उनकी वापसी के बाद इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन सैनिकों के लड़ाकू मिशन के समापन पर जोर दिया गया है।

वर्तमान घटना ग्रीन ज़ोन और इराकी सेना की चौकियों पर ड्रोन और रॉकेट हमलों की एक कड़ी में नवीनतम थी, जिसमें अमेरिकी सलाहकार और एजेंसियां ​​​​हैं।

उत्तर कोरिया ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद 'मजबूत' प्रतिक्रिया की चेतावनी दी

दक्षिण कोरिया ने अपनी विदेश यात्रा एडवाइजरी 13 फरवरी तक बढ़ाई

पाकिस्तान के निचले सदन ने राजस्व बढ़ाने और वित्तीय सुधार करने के लिए विधेयक पारित किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -