दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय हथियार रैकेट के सरगना को किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराज्यीय हथियार रैकेट के सरगना को किया गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोनिया विहार में एक अंतरराज्यीय आग्नेयास्त्र रैकेट के एक कथित सरगना को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से तीन अर्ध-स्वचालित पिस्तौल बरामद कीं। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान 34 वर्षीय दयाल सिंह के रूप में हुई है, जो मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के पचौरी का निवासी है।

स्पेशल सेल की डीसीपी प्रतीक्षा गोदारा ने कहा कि विशिष्ट जानकारी के आधार पर, उन्होंने 3 फरवरी को बुरहानपुर निवासी गांधी दास डावर को पकड़ा और उसके कब्जे से 20 अवैध आग्नेयास्त्र बरामद किए। पुलिस स्टेशन स्पेशल सेल, दिल्ली में शस्त्र (संशोधन) अधिनियम की धारा 25(8) के तहत मामला दर्ज किया गया था। पूछताछ के दौरान, डावर ने खुलासा किया कि उसे दयाल सिंह से अवैध हथियारों की खेप मिली थी, जिसे वह दिल्ली में अपने एक संपर्क को आपूर्ति करना चाहता था। हालाँकि दयाल सिंह को गिरफ्तार करने के प्रयास किए गए, लेकिन वह मध्य प्रदेश में अपने ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान गिरफ्तारी से बच गए।

18 अप्रैल को, पुलिस को विशेष जानकारी मिली कि सिंह अपने किसी संपर्क को अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति करने के लिए दिल्ली के सोनिया विहार के पास आएगा। सोनिया विहार के पास जाल बिछाया गया, जिसके परिणामस्वरूप सिंह को पकड़ लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से तीन सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल बरामद की गईं। पूछताछ के दौरान, सिंह ने कबूल किया कि वह मध्य प्रदेश में अपने पैतृक गांव में पिछले 6-7 वर्षों से अवैध आग्नेयास्त्रों के निर्माण में शामिल था। उसने यह हुनर ​​अपने पूर्वजों से सीखा था, जो कई सालों से ये अवैध हथियार बना रहे थे। सिंह ने खुलासा किया कि उन्होंने 20 अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति की, जो वर्तमान मामले में आरोपी गांधी दास डावर के कब्जे से बरामद किए गए थे।

उन्होंने आगे खुलासा किया कि उन्होंने अपने आवास पर स्थित भट्टी का उपयोग करके अवैध हथियार बनाए। पुलिस ने बताया कि एक पिस्तौल की कीमत लगभग 1,800-2,000 रुपये थी और उसने उन्हें लगभग 5,000 रुपये में बेच दिया।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबल, एक की मौत

पिता ने की बच्चों की हत्या, रेलवे ट्रैक पर मिले शव मां गंभीर रूप से घायल

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -