BAI महासचिव बोले- 'बैडमिंटन में विशाल कठिनाई...'

Jul 06 2020 04:21 PM
BAI महासचिव बोले- 'बैडमिंटन में विशाल कठिनाई...'

देश के उभरते सितारों और उनके फैंस के लिए इस बढ़ती महामारी के बीच ताज़ी हवा में सांस लेना होगा धीरे धीरे आसान होता जा रहा है. वहीं जल्द ही खेल का आयोजन किया जाने वाला है. जंहा  सभी बैडमिंटन कार्रवाई को कोरोनोवायरस महामारी के कारण अचानक रोक दिया गया था, लेकिन बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) ने बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) के सूट का पालन करने और राष्ट्रीय और संभावित रूप से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टूर्नामेंट की कोशिश करने की कोशिश की है. स्तर. जबकि भारतीय बैडमिंटन सितारों साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत की पसंद वापस आ सकती है, प्रायोजन BAI के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है.

BAI सितंबर में राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन करेगा: रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान बातचीत में, महासचिव अजय सिंघानिया ने स्थिति में सुधार होने पर देश में बैडमिंटन को फिर से शुरू करने के लिए बीएआई की योजनाओं को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. जंहा इस बारे में सिंघानिया ने कहा कि बीएआई अन्य राज्य संघों के साथ संभावित राष्ट्रीय स्तर के पुनरारंभ के बारे में लगातार बातचीत कर रहा है. बीएआई महासचिव ने कहा कि कुछ राज्य संघों ने मंजूरी में सिर हिलाया है, जबकि अन्य स्थिति में सुधार होने तक इंतजार करना चाहते हैं.

सिंघानिया ने आगे कहा कि BAI स्थिति की समीक्षा करेगा और सितंबर में बैडमिंटन टूर्नामेंट शुरू करेगा. उन्होंने कहा कि यदि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाता है तो भारतीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने जुलाई या अगस्त से टूर्नामेंट आयोजित करने की अनुमति दी थी. सिंघानिया ने कहा कि वह बैडमिंटन को फिर से शुरू करने के लिए बीएआई के प्रयास में प्रमुख कांटे में से एक होने के साथ सुरक्षा और वित्त के लिए सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे थे. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन से उत्पन्न आर्थिक संकट के बीच BAI के महासचिव अजय सिंघानिया ने वित्तपोषण को लेकर अपनी चिंताओं का खुलासा किया. मलेशिया के बैडमिंटन संघ ने पहले ही नवंबर में मलयेशिया ओपन की मेजबानी के लिए वित्तीय मदद के लिए बीडब्ल्यूएफ से अनुरोध किया है. सिंघानिया ने स्वीकार किया कि मौजूदा जलवायु में प्रायोजक ढूंढना चुनौतीपूर्ण होगा और कुछ बाहर निकलने वालों ने पहले ही बीएआई को इस बारे में सूचित कर दिया है.

बीएआई के महासचिव ने कहा कि वह खेल मंत्रालय के संपर्क में हैं और उम्मीद है कि चीजें अंतत: गिर जाएंगी. सिंघानिया ने कहा कि महीनों के बाद खेल को फिर से शुरू करने से लॉकडाउन के बीच फंडिंग की कमी के कारण प्रतिभागियों में उछाल आएगा. वह स्वीकार करते हैं कि टूर्नामेंट आयोजित करना मुश्किल होगा क्योंकि उन्हें कई दिशानिर्देशों का पालन करना होगा लेकिन उत्सुकता से खेल गतिविधि के फिर से शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

ब्रैड हॉग ने किया दावा, ये खिलाडी तोड़ सकता है सचिन का रिकॉर्ड

जानिए शादी के बाद अपने जन्मदिन पर कहा गए थे धोनी

आईपीएल 2020 को लेकर बड़ी खबर, BCCI ने किया ये ऐलान