बदायूं रेप-मर्डर केस में खारिज हुई आत्महत्या बताने वाली CBI की क्लोजर रिपोर्ट
बदायूं रेप-मर्डर केस में खारिज हुई आत्महत्या बताने वाली CBI की क्लोजर रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली। पूरे देश में हड़कंप मचने वाला यूपी का बदायूं रेप व मर्डर केस की तफ्तीश में लगी CBI को उस समय करारा झटका लगा, जब कोर्ट ने इस मामले में जांच एजेंसी की क्लोजर रिपोर्ट खारिज कर दी। आपको बता दे की परिवार वालों ने इस मामले में 2 बहनों के साथ बलात्कार और उनकी हत्या का मुकदमा दायर करवाया था, लेकिन जांच में जुटी CBI ने इसे आत्महत्या का मामला करार दिया था।

मालूम हो की 27 मई 2014 की तारीख को बदांयू के गांव से अचानक 2 बहनें लापता हो गई थीं। दूसरे दिन की सुबह उनकी लाश गांव के समीप एक पेड़ से लटकी मिली। तब बलात्कार के बाद हत्या कर उनकी लाश को पेड़ से लटकाने की बात कही गई थी। जब मामला तूल पकड़ते हुए दिखाई दिया तो उत्तर प्रदेश सरकार ने इसकी जांच CBI को सौंपी।

जांच में जुटी CBI ने शवों को निकालकर इनका DNA परिक्षण कराया। पांचों आरोपी और लड़कियों के मां-बाप का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराया। उसके बाद CBI इस मामले को खुदखुशी का मामला करार दिया था। इस मामले में CBI का कहना था कि लड़कियों के परिवार वालो द्वारा गांव के एक युवक के साथ उनकी दोस्ती को नकारने के बाद नाराज बहनो ने आत्महत्या कर ली। इस दौरान CBI ने इस मामले में उस युवक से भी पूछताछ की थी जिसके साथ दोस्ती की बात कही गई। CBI ने इस मामले में उन 5 आरोपियों की भी भूमिका से इनकार किया था, जिन्हें उत्तरप्रदेश पुलिस ने बलात्कार और हत्या के जुर्म में गिरफ्तार किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -