गर्भनिरोधक डिवाइस लेकर ही पैदा हुआ ये बच्चा
गर्भनिरोधक डिवाइस लेकर ही पैदा हुआ ये बच्चा
Share:

महिलाएं जब माँ नहीं बनना नह चाहती तो वो गर्भनिरोधक का सहारा लेती है। अब ऐसी बहुत सी टेक्नोलॉजी आ गयी है जिससे इंसान के लिए ज़िन्दगी कुछ आसान हो रही है लेकिन कुछ मुसीबतें भी बढ़ रही हैं। लेकिन एक महिला ने अपने गर्भनिरोध के लिए एक ऐसी टेक्नोलॉजी का सहारा लिया लेकिन बावजूद इसके वो माँ बना गयी। आइये बताते हैं उनके बारे में।

दरअसल, ये मामला है अमेरिका के टेक्सास का जहाँ 'लूसी हेलन' नामक महिला रहती हैं जो फिलाहल बच्चे नहीं चाहती थी और इसी के लिए उन्होंने गर्भनिरोधक डिवाइस का उपयोग किया। लेकिन हुआ कुछ और, इसके चार महीने बाद ही वो प्रेग्नेंट हो गयी और हाल ही में उन्होंने एक बच्चे की जन्म दिया जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो बहुत ही क्यूट है। खास बात ये है कि जिस डिवाइस का उपयोग किया था महिला ने वही डिवाइस वो बच्चा हाथ में लेकर पैदा हुआ।

लूसी ने फोटो भी शेयर की है, जिसका कैप्शन है “Mirena Fail!” इस पर डॉक्टर ने कहा कि बच्चा एकदम स्वस्थ है बाकि बच्चों की तरह ही। लेकिन किसी अजीब किस्से से कम नहीं है। लूसी कहती हैं कि इस बच्चे को हमने प्लान नहीं किया था, लेकिन इसके जन्म की उन्हें असीम खुशी है। पहले कभी खुद को इतना खुशनसीब महसूस नहीं किया।

फ्रांस ने लगाया पतली मॉडल्स पर प्रतिबन्ध

अकेले में कांच के सामने खड़े होकर क्या सोचती है लड़कियां, देखिए वीडियो में

इस देश में मना है मरना, नहीं हुई 70 सालों से किसी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -