इस देश में मना है मरना, नहीं हुई 70 सालों से किसी की मौत
इस देश में मना है मरना, नहीं हुई 70 सालों से किसी की मौत
Share:

दुनिया में बहुत सी चीज़े होती हैं जिनके बारे में हमे पता नहीं होता। लेकिन कहीं ना कहीं से ऐसी चीज़े सामने आ ही जाती है जिसे सुनकर हम रह जाते हैं। ऐसी ही बात हम कुछ बताने जा रहे हैं जो थोड़ी हैरानी भरी है।

दरअसल हम बात कर रहे हैं नार्वे देश के एक शहर लॉगइयरबेन की। ये शहर देखने में तो बहुत ही खूबसूरत है लेकिन इसकी खास बात ये है कि करीब 70 साल से यहां किसी की मौत नहीं हुई है। है ना हैरानी की बात, हो सकता है आपको भी इस बात पर यकीन ना हो लेकिन यही सच है। एक खबर के अनुसार इस शहर में वहां के प्रशासन ने मौत पर पाबंदी लगा दी है।

दरअसल, नॉर्वे में स्थित इस आइसलैंड पर खून जमा देने वाली ठंड पड़ती है। और ठण्ड के मौसम में तापमान इतना कम हो जाता है कि जिंदगी मुश्किल हो जाती है। प्रशासन द्वारा पाबंदी लगाए जाने के बाद पिछले 70 साल से यहां कोई मौत नहीं हुई है। और इसके पीछे एक खास वजह है। यहां ठण्ड इतनी पड़ती है कि डेड बॉडी भी ऐसी की ऐसी ही पड़ी रहती है वो आ तो गल पाती है और ना ही सड़ती है।

एक शोध में भी पाया गया है कि 1917 में एक शख्स की मौत इनफ्लुएंजा की वजह से हुई और यही वायरस फेल रहा था और इसी के चलते प्रशासन ने इस शहर में मौत पर पाबंदी लगा दी। दरअसल, यहां होता ऐसा है कि यहां जैसे ही कोई मरने वाला होता है या कोई इमरजेंसी आती है तो उस व्यक्ति को हेलीकॉप्टर से देश के दूसरे इलाके में ले जाता है और मरने के बाद वहीं पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाता है। जिसकी वजह से इस शहर में कोई मर नहीं पाता।

सिर दर्द होते ही इस बच्ची के शरीर से निकलने लगता है खून

ब्रेअकप के बाद होते है हर लड़के के कुछ ऐसे ही हाल, देखिए वीडियो

यह वीडियो साबित करता है की हमारे बेस्ट फ्रेंड की जगह कोई नहीं ले सकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -