अयोध्या की ज़मीन पर मुग़लों के वंशज का दावा
अयोध्या की ज़मीन पर मुग़लों के वंशज का दावा
Share:

लखनऊ में मंगलवार को अचानक ही  याकूब हबीबुद्दीन तुसी नाम के शख्स ने खुद को मुग़लों का वंशज बताते हुए अयोध्या की विवादित जमीन का सच्चा उत्तराधिकारी बताया. याकूब ने दावा किया कि वह बाबर के वंशज हैं, ऐसे में बाबरी मस्जिद या वर्तमान स्थिति में विवादित अयोध्या स्थल उनकी जागीर है और वह इसके लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे. उन्होंने डीएनए रिपोर्ट की वह कॉपी भी सौंपी जिसमें अदालत ने उन्हें मुगलों का असली वारिस करार दे रखा है.

याकूब ने कहा कि वह असली वारिस हैं इसलिए वह बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि के मुद्दे को सुलझा सकते हैं और इसका फार्मूला भी उनके पास है. याकूब के मुताबिक उनकी श्री श्री रविशंकर के साथ बातचीत के अलावा इराक में इस्लाम के सर्वोच्च उलेमा से भी बात हो चुकी है. वह देश और दुनिया के बड़े इस्लामिक मौलानाओं और धर्म गुरुओं से वह संपर्क में हैं और जल्द ही इसका कोई नतीजा निकलेगा.

याकूब के मुताबिक बाबरी मस्जिद पर किसी भी वक्फ का कोई दावा नहीं बनता, न तो सुन्नी वक्फ बोर्ड और ना ही शिया वक्फ बोर्ड का. उनके मुताबिक यह जमीन मुगलवंश की संपत्ति है और उसके वंशज ही इस बारे में सही फैसला कर सकते हैं. बुधवार को याकूब अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे और पक्षकारों से मिलकर अपना दावा भी पेश करेंगे. 

खुशखबरी: अब सिगरेट नहीं पीने वालों को 6 दिन ज्यादा छुट्टी

टीवी नरेंद्रन, टाटा स्टील के ग्लोबल एमडी सह सीइओ बने

पहली बार इस देश के साथ सैन्य अभ्यास करेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -