एशिया कप से पहले पाकिस्तान टीम में मचा घमासान, बोर्ड के विरोध में उतरे कई स्टार खिलाड़ी

इस्लामाबाद: क्रिकेट फैन्स इस समय एशिया कप की प्रतीक्षा कर रहे है, जहां टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला है। 28 अगस्त को दोनों टीमों में भिड़ंत होंगी, मगर उससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हाल ही में खिलाड़ियों के नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट किए हैं, अब कई सीनियर खिलाड़ी इसके खिलाफ आवाज़ उठाने लगे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम, शाहीन आफरीदी, मोहम्मद रिजवान जैसे बड़े खिलाड़ियों ने PCB के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में संशोधन करने की मांग की है। कई खिलाड़ियों ने इस कॉन्ट्रैक्ट पर अभी केवल इसलिए ही साइन किए हैं, क्योंकि PCB इस बात को मानने पर सहमत हुआ कि एशिया कप से लौटने के बाद खिलाड़ियों से विस्तार से बात होगी और इसमें कुछ संशोधन किया जाएगा। 

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में 33 सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टस की घोषणा की है, इसमें टेस्ट और ODI-टी20 के लिए अलग-अलग कॉन्ट्रैक्ट हैं, कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हैं जो तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। नीदरलैंड्स दौरे के लिए रवानगी से पहले PCB ने खिलाड़ियों से कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए कहा, मगर कई खिलाड़ियों ने इसपर आपत्ति दर्ज कराई। दरअसल, इन कॉन्ट्रैक्ट में कई प्रकार की खामियां हैं। जिसमें विदेशी टी-20 लीग में हिस्सा ना लेने की अनुमति, ICC से जुड़े इवेंट्स की तस्वीरों के राइट्स, ICC इवेंट्स की फीस और खिलाड़ियों का विज्ञापनों के लिए साइन करना सहित अन्य बातें हैं जिसपर आपत्ति जताई गई है। खिलाड़ियों ने अलग-अलग स्तर पर जाकर PCB से बात की है।

पीसीबी की ओर से भले ही कहा जा रहा हो कि विवाद कंट्रोल में है, लेकिन कई खिलाड़ी अभी भी नाखुश हैं और एशिया कप से पहले यह पाकिस्तानी टीम के लिए चिंता बढ़ाने वाला है। कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, खिलाड़ियों को एक टेस्ट के लिए करीब 8 लाख, वनडे के लिए 5 लाख और टी-20 के लिए पौने चार लाख रुपये मिल रहे हैं।

एशिया कप में सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा

जब राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने रॉस टेलर को मारे थे 3-4 थप्पड़.., अब हुआ घटना का खुलासा

हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हुई टीम इंडिया, धोनी के बाद रोहित-कोहली ने भी बदली DP

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -