'बाबर आजम उदास हैं': पाकिस्तानी कप्तान से मुलाकात के बाद रमीज राजा ने किया चौंकाने वाला दावा
'बाबर आजम उदास हैं': पाकिस्तानी कप्तान से मुलाकात के बाद रमीज राजा ने किया चौंकाने वाला दावा
Share:

नई दिल्ली: मौजूदा 2023 ODI विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन का असर कप्तान बाबर आजम पर पड़ा है, जो हर तरफ से आलोचना का सामना कर रहे हैं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अपने आखिरी लीग मैच में मेन इन ग्रीन के खिलाफ इंग्लैंड के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद पाकिस्तान का टूर्नामेंट से बाहर होना लगभग तय हो गया था। पाकिस्तान टूर्नामेंट में अब तक अपने पहले आठ मैचों में केवल 4 जीत हासिल कर सका है।

पहले टूर्नामेंट में पाकिस्तान को खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा था। हालाँकि, वे इस टैग को सही ठहराने में असफल रहे हैं क्योंकि उनका प्रदर्शन विश्वसनीय नहीं रहा है। जहां एकदिवसीय विश्व कप में भारत के खिलाफ उनकी हार का सिलसिला मौजूदा संस्करण में भी जारी रहा, वहीं पाकिस्तान को अपने एकदिवसीय इतिहास में अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार हार के बाद एक नए निचले स्तर का सामना करना पड़ा है। 

बाबर को टीम शो के लिए हर तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और कई लोग उनकी नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठा रहे हैं। बल्ले के साथ उनके खराब आंकड़ों ने भी उनके मकसद में मदद नहीं की है क्योंकि वह टूर्नामेंट में अब तक 8 मैचों में केवल 282 रन ही बना पाए हैं और विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष 15 खिलाड़ियों की सूची में भी नहीं हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमिज़ राजा ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के खेल से पहले बाबर के साथ अपनी बातचीत की जानकारी साझा की और खुलासा किया कि पाकिस्तान के कप्तान उदास दिख रहे थे। राजा ने कहा कि बाबर नीचे दिख रहे थे और उदास और निराश लग रहे थे क्योंकि पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा है।

रमीज राजा ने कहा कि,  “यह एक नामांकित बैठक नहीं थी। मैं नेट्स पर आईसीसी के लिए एक शो कर रहा था। यह संयोगवश मुलाकात थी. बाबर के साथ इस बैठक की कोई विशेष योजना नहीं थी। ” उन्होंने कहा कि, "बाबर निराश दिख रहे थे और निराश लग रहे थे क्योंकि पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा।" राजा को यह भी लगता है कि पूर्व खिलाड़ियों और घरेलू मीडिया द्वारा उनके प्रदर्शन की कड़ी आलोचना से पाकिस्तानी खिलाड़ी प्रभावित हुए हैं। पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी वर्तमान में पाकिस्तान में विशेषज्ञ के रूप में विभिन्न समाचार चैनलों के साथ काम कर रहे हैं और अक्सर उनके खराब प्रदर्शन को लेकर टीम पर निशाना साधते रहे हैं। राजा ने कहा कि सोशल मीडिया के युग में खिलाड़ियों के लिए इस तरह की आलोचना से निपटना मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि, “पाकिस्तानी खिलाड़ियों को घर से प्रतिक्रिया महसूस हुई है। पीसीबी और पत्रकारों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई लेकिन बहुमत ने नकारात्मक भूमिका निभाई। सोशल मीडिया के युग में इसका सामना करना मुश्किल है। असल में कुछ पत्रकार एजेंडा के तहत शहर के आधार पर खिलाड़ियों पर हमला करते हैं जिससे पाकिस्तान क्रिकेट को काफी नुकसान हुआ है। हम आदिवासी मानसिकता के साथ जी रहे हैं।”

अब भी सेमीफाइनल में पहुँच सकता है पाकिस्तान, इंग्लैंड के खिलाफ 2.4 ओवरों में हासिल करना होगा टारगेट !

'वहीं से अंदर, वहीं से बाहर..', मोहम्मद शमी की गेंदबाज़ी के मुरीद हुए वसीम अकरम

बाबा बागेश्वर के धाम में पहुंचा ये मशहूर क्रिकेटर, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -