चीन से मुक्ति के लिए बाबा रामदेव ने सुझाए चार उपाय, कहा- केवल युद्ध से बात नहीं बनेगी
चीन से मुक्ति के लिए बाबा रामदेव ने सुझाए चार उपाय, कहा- केवल युद्ध से बात नहीं बनेगी
Share:

हरिद्वार: योग गुरु बाबा रामदेव ने चीन की चालबाजी से बचने के लिए चार रास्ते सुझाए हैं. योग दिवस पर बाबा रामदेव ने कहा कि योग से अज्ञान, अकर्मण्यता और बीमारियों से निजात पाई जा सकती है, मानसिक और आध्यात्मिक शांति भी प्राप्त की जा सकती है, किन्तु चीन से मुक्ति के चार चरण हैं. अपनी बात को समझाते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि पहली बात तो ये है कि हमारी आर्मी और सरकार सशक्त है और वो चीन को घर में घुसकर शिकस्त देने में सक्षम है. किन्तु इतने से बात नहीं बनेगी.

बाबा रामदेव ने कहा कि चीन में बनने वाले उत्पाद का विकल्प हमें भारत में पेश करना होगा. चाहे वो मोबाइल हो, या फिर इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने या मेडिकल या दूसरे आइटम. उन्होंने कहा कि चीन से इम्पोर्ट पर ड्यूटी बढ़ानी होगी और भारत में तैयार होने वाले आइटम को हमें बढ़ावा देना होगा, उन्हें टैक्स में रियायत देनी होगी. देश में स्वदेशी और आत्मनिर्भर भारत के लिए अभियान चला रहे बाबा रामदेव ने कहा कि पूरे देश के लोगों को चीन का बहिष्कार करना चाहिए. क्योंकि चीन विश्वासघाती मुल्क है. उन्होंने कहा कि इस मुहिम में वामपंथी विचार धारा के लोगों को भी शामिल होना चाहिए.

चीन से मुक्ति के चौथे चरण के बारे में बताते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि चीन से पूरी दुनिया में नाराजगी है और चीन को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग थलग करने की कोशिशों का भारत को नेतृत्व करना चाहिए.

कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत में आ गई वायरस की दवा

योग डे पर आप कर सकते है कपल योगा, देखिये तस्वीरें

चुपचाप लोगों के बीच शारीरिक दूरी की निगरानी कर रहा यह ऐप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -