अचानक धंसने लगी जमीन, देखते ही देखते धरती में समाएं एक दर्जन लोग

आजमगढ़: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ ज‍िले में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसमें एक दुकान पर लोगों की भीड़ लगी थी तथा अचानक जमीन धंस गई। तकरीबन 10 से 15 फीट का एक बड़ा गड्ढा बन दलदल में परिवर्तित हो गया। देखते ही देखते क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जो जहां था, वहीं से भागकर स्वयं को बचाने में जुट गया। ऐसे में 10 से 12 व्यक्तियों को रेस्क्यू कर मलबे में दबे व्यक्तियों को निकाला भी गया। पूरी घटना का वीडियो भी CCTV में कैद हुआ है।

वही इस घटना के पश्चात् स्थानीय व्यक्तियों का नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन पर आक्रोश फट रहा है। हरबंशपुर क्षेत्र के आरटीओ चौराहे पर ये घटना घटी जिसमें जमीन अचानक फटकर दलदल में परिवर्तित हो जाता है तथा उसमें दर्जनों लोग समा जाते हैं। इस मामले को लेकर लोगों में कई प्रकार की चर्चाएं भी हो रही हैं। बहुत दिनों से क्षेत्र में तेज बारिश और नाले की सफाई ना होने से पानी का जमाव बना हुआ था तथा भीतर ही भीतर जमीन की धारा के विपरीत चलने पर कटान होने लगा जिससे आसपास के घरों तथा मकानों पर भी संकट मंडरा रहा है।

वही इस दिक्कत को लेकर स्थानीय व्यक्तियों ने प्रश्न भी उठाए तथा धरना प्रदर्शन भी किया था लेकिन नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही ना किए जाने के कारण पानी का जमाव बढ़ता गया। सोमवार शाम को हुई तेज वर्षा के पश्चात् जैसे ही बारिश समाप्त हुई एवं पानी का दबाव और बढ़ गया और अचानक जमीन धंस गई। 

'थोड़ी बहुत हिंदी तो आनी चाहिए..', कहने पर Zomato कर्मचारी और तमिल ग्राहक के बीच छिड़ा विवाद

आईएमडी ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम कोल्लम कोट्टायम के लिए अलर्ट किया जारी

पीएम मोदी बुधवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, वैश्विक तेल विशेषज्ञों के साथ करेंगे बातचीत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -