बाबरी की तरह तोड़ दो, बीफ बेचने वाली होटलों को : आजम खान

Oct 05 2015 10:06 AM
बाबरी की तरह तोड़ दो, बीफ बेचने वाली होटलों को : आजम खान

लखनऊ : दादरी में बीफ (गाय का मांस) रखने की अफवाह में अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हटाया के मामले में UP के कैबिनेट मंत्री आजम खान खफा ने रविवार को गोभक्तों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हर गोभक्त आज के बाद किसी भी होटल के मेन्यू में बीफ की कीमत न लिखने दें. अगर ऐसा हो, तो ऐसे सभी 5 स्टार होटलों की उसी तरह ईंट से ईंट बजा दें, जिस तरह बाबरी मस्जिद की बजाई थी. 

आजम ने कहा कि गोभक्त होने का दावा करने वाले सिर्फ गरीब मुसलमान को ही निशाना बना सकते हैं. जस्टिस काटजू पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि जब जस्टिस काटजू ने BHU में गोमांस खाने को लेकर बयान दिया था, उस वक्त कई गोभक्त और मोदीभक्त भी वहां मौजूद थे, लेकिन तब किसी की हिम्मत नहीं हुई कि कुछ कह सके. क्योंकि वह कोई गरीब मुसलमान नहीं था.

अपने लिखित बयान में आजम ने कहा है कि जस्टिस काटजू का बयान गोभक्तों के लिए सिर्फ चुनौती नहीं, बल्कि चुल्लू भर पानी में डूब मरने की बात है. उन्होने कहा है कि कमजोरों को निशाना बनाने वाले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए और खुद की मर्दानगी पर सवाल करने चाहिए.

आजम खान ने कहा है कि गाय का सम्मान कश्मीर से कन्याकुमारी तक होना चाहिए और इसके लिए केंद्र में बैठे सत्ताधीश इसके लिए कानून बनाकर इस पर पाबंदी लगाएं. इतना ही नहीं गाय से बने प्रोडक्ट, दवाइयां, सभी प्रकार के सामान, पर्स और बेल्ट पर भी रोक लगाना चाहिए.