Share:
'जर्नलिज्म, रेडियो जॉकी फिर बतौर होस्ट आयुष्मान खुराना ने किया काम', ऐसे हुई इंडस्ट्री में एंर्टी
'जर्नलिज्म, रेडियो जॉकी फिर बतौर होस्ट आयुष्मान खुराना ने किया काम', ऐसे हुई इंडस्ट्री में एंर्टी

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना इंडस्ट्री के उन चुनिंदा स्टार्स में शुमार है, जिनकी फिल्में अक्सर लीग से हटकर मानी गई हैं। आयुष्मान ने अपनी फिल्मों से केवल दर्शकों को भरपूर मनोरंजन ही नहीं बल्कि सोशल मैसेज भी देने का काम किया है। 14 सितंबर 1984 को आयुष्मान खुराना का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था। आयुष्मान आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं, आइये इस विशेष अवसर पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

आयुष्मान की पढ़ाई पंजाब से ही हुई है तथा उन्होंने 5 वर्ष थिएटर भी किया। जर्नलिज्म में ग्रेजुएशन तथा पोस्ट ग्रेजुएशन के पश्चात् आयुष्मान ने बतौर रेडियो जॉकी काम करना आरम्भ किया। बतौर आरजे भी आयुष्मान को दर्शकों ने बहुत पसंद किया तथा दिल जीता। आयुष्मान ने एमटीवी के साथ कुछ प्रोजेक्ट्स में भी काम किया। तत्पश्चात, आयुष्मान खुराना ने बतौर होस्ट इंडियाज गॉट टैलेंट में अपना दम दिखाया। आयुष्मान को गायिकी से भी हमेशा प्यार रहा तथा अभिनय के साथ ही उन्होंने इसे भी कभी नहीं छोड़ा। डेब्यू फिल्म विक्की डोनर में आयुष्मान ने गाना भी गाया था, जो सुपरहिट हुआ था। काफी कम लोग जानते हैं कि आयुष्मान ने हकीकत में स्पर्म डोनेट किया था। दरअसल वर्ष 2004 में आयुष्मान ने रोडीज का ऑडिशन दिया था, जहां उन्हें ऑडिशन में उन्हें स्पर्म डोनेट करने का टास्क दिया गया था। ऐसे में आयुष्मान ने न केवल टास्क पूरा किया बल्कि शो भी जीते थे। 

आयुष्मान खुराना के पिता पी खुराना एक एस्ट्रोलॉजर थे। आयुष्मान खुराना का वास्तविक नाम निशांत खुराना है, हालांकि 3 वर्ष की आयु में उनके माता-पिता ने उनका नाम बदल दिया था। वहीं न्यूमरोलॉजी के चलते आयुष्मान के नाम में कुछ अक्षर भी एक्स्ट्रा हैं, जो उन्होंने बाद में जोड़े थे। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, आयुष्मान के घर में एक पनिशमेंट रूम था, जिसमें उन्हें गलती करने पर मार पड़ती थी। वहीं बात आयुष्मान की लव लाइफ की करें तो भी एक दम फिल्मी है। आयुष्मान ने अपने बचपन के प्यार को अपना लाइफ पार्टनर चुना। आयुष्मान की पत्नी का नाम ताहिरा कश्यप एवं 12 वर्षों तक दोस्ती के पश्चात् दोनों ने वर्ष 2008 में शादी की थी। ताहिरा और आयुष्मान के दो क्यूट किड्स भी हैं। सोशल मीडिया पर आयुष्मान के फैमिली फोटोज भी मौजूद हैं तथा वो काम के साथ परिवार को भी समय देते हैं। 

आयुष्मान ने वर्ष 2002 में फिल्म विक्की डोनर से सिनेमाई डेब्यू किया था। फिल्म में विक्की ने स्पर्म डोनर की भूमिका निभाई थी, जो इससे पहले किसी भी फिल्म में या इस अंदाज में किसी एक्टर ने नहीं किया था। फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था तथा फिल्म हिट साबित हुई थी। तत्पश्चात, नौटंकी साला, बेवकूफियां एवं हवाईजादा फिल्में दर्शकों का दिल जीतने में सफल साबित नहीं हुईं। किन्तु 2015 में आयुष्मान की किस्मत बदल दी। फिल्म दम लगा के हईशा ने आयुष्मान को रातों रात स्टार बना दिया। फिर आयुष्मान ने पीछे मुड़कर नहीं देखा तथा बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, बधाई दो, आर्टिकल 15, ड्रीम गर्ल, बाला जैसी कई शानदार लीग से हटकर फिल्में दी। वहीं इन दिनों वो फिल्म ड्रीम गर्ल 2 के लिए वाहवाही लूट रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के चलते राघव चड्ढा से पूछ लिया ऐसा सवाल, प्रतिक्रिया देख सब रह गए दंग

फोटो खिचवाने आए फैन को रेखा ने लगाया थप्पड़, वायरल हुआ VIDEO

गदर 2 पर नसीरुद्दीन के कमेंट पर आई नाना पाटेकर की प्रतिक्रिया, पूछा ये सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -