स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का बाद बयान, कहा- "आयुष्मान भारत योजना से पिछले तीन साल में..."
स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का बाद बयान, कहा-
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ने पूरे देश की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को पूरी तरह से परिवर्तित कर दिया है. उन्होंने बोला है कि  बीते 3 वर्ष में दूर-दराज के क्षेत्रों के निवासियों के साथ ही 2.2 करोड़ से अधिक लोग इस योजना से लाभान्वित हुए. इस योजना की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर आयोजित ‘आरोग्य मंथन 3.0’ के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करते हुए मंडाविया ने  बोला है कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ने पूरे देश की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को परिवर्तित दिया. मुझे इस बात की खुशी है कि इस योजना से बीते तीन वर्षों में 2.2 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हुए जिनमें दूर-दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोग भी शामिल हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने 23 सितंबर 2018 को रांची से इस योजना की शुरुआत की गई थी. मंडाविया ने बोला है  कि ‘इस योजना के कार्यान्वयन के बीते 3 वर्षों की यात्रा जबरदस्त रही है क्योंकि इसने भारत के लाखों नागरिकों को उनके स्वास्थ्य के अधिकार के साथ सशक्त कर दिया है.’ उन्होंने बोला है कि स्वास्थ्य और विकास आपस में जुड़े हुए हैं.

कार्यक्रम के बीच केंद्रीय मंत्री ने स्वास्थ्य क्षेत्र में डिजिटल प्रौद्योगिकी सहित अन्य कदमों के जरिए बेहतर सेवा प्रदान करने संबंधी प्रयासों का भी उल्लेख किया. इस मौके पर मंडाविया ने जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, अंडमान एवं निकोबार, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, उत्तराखंड, सिक्किम और असम के आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों से ऑनलाइन वार्तालाप भी की. 

अमृतसर सिटी के जनक कहे जाते है गुरु राम दास

भारत को आजाद करवाने के लिए कई आंदोलन का हिस्सा रहीं है मैडम भीकाजी कामा

कोरोना: जरा सी चूक बढ़ा सकती है खतरा, 24 घंटों में फिर 30 हजार से अधिक मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -