यूपी: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह ने किए रामलला के दर्शन

Jul 31 2020 07:48 PM
यूपी: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह ने किए रामलला के दर्शन

इलाहाबाद: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं. साथ ही 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी यहां भूमि पूजन कर राम मंदिर के लिए शिलान्यास करेंगे. इसके लिए केंद्रीय मंत्रियों व अधिकारीयों का नगर में आना-जाना जारी है. शुक्रवार प्रातः सेंट्रल मिनिस्टर प्रहलाद सिंह पटेल अयोध्या पहुंचे, और हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के पश्चात् श्रीरामजन्मभूमि प्रांगण में रामलला के दर्शन किए.

सेंट्रल मिनिस्टर प्रहलाद सिंह पटेल प्रदेश के टूरिस्म मिनिस्टर नीलकंठ तिवारी के साथ अयोध्या पहुंचे थे. दर्शन-पूजन के पश्चात् वह कारसेवकपुरम् पहुंचे, और वहां श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से अयोध्या में टूरिस्म की असीम संभावनाओं पर चर्चा की. शुक्रवार प्रातः उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, एडीजी जोन एसएन साबत व एडीजी कानून-व्यवस्था अयोध्या पहुंचे. जहां उन्होंने साकेत महाविद्यालय में बन रहे हेलीपैड की जाँच की गई. 

पीएम का समारोह होने की वजह से अयोध्या व आसपास के शहरो में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है. वहीं अफसर निरंतर भूमि पूजन की तैयारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का भी पूरा जायजा ले रहे हैं. मुख्य सचिव व यूपी डीजीपी भी शुक्रवार को अयोध्या का दौरा करेंगे. साथ ही अयोध्या में भूमि पूजन के लिए मणिराम दास छावनी में एक लाख 11 हजार लड्डू तैयार किए जा रहे हैं. इन्हें 11 थालियों में सजाकर रामलला को भोग लगाया जाएगा. भूमि पूजन के दिन ये लड्डू अयोध्या धाम व तीर्थ स्थलों में बांटे जाएंगे. साथ ही 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर पूरा देश बहुत उत्साहित है.

चीन ने फिर की हिमाकत, पैंगॉन्ग में तैनात की बोट और फ़ौज

कांग्रेस ने फिर अलापा राफेल राग, कहा- जिस दिन जांच हुई सच सामने आ जाएगा

भाजपा MLA ढुलू महतो को मिली जमानत, लगा है ये गंभीर आरोप