अयोध्या मामला: मुस्लिम पक्ष के वकील को मिला श्राप, आज याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
अयोध्या मामला: मुस्लिम पक्ष के वकील को मिला श्राप, आज याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्‍ली: अयोध्या राम मंदिर और बाबरी मस्जिद मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय 18वें दिन की सुनवाई आज करेगा. 17वें दिन की सुनवाई में मुस्लिम पक्ष की तरफ से पेश वकील राजीव धवन ने कहा था कि रामलला के वकील वैद्यनाथन ने अयोध्या में लोगों द्वारा परिक्रमा करने संबंधी एक दलील दी थी. लेकिन मैं अदालत को बताना चाहता हूं कि पूजा के लिए की जाने वाली भगवान की परिक्रमा को साक्ष्य नहीं माना जा सकता.

हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि बाबर के विदेशी हमलावर होने पर वो कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते, क्योंकि फिर तो आर्यो को लेकर भी बहस करनी होगी. उन्होंने कहा कि 'मैं 1528 से जिरह करने को तैयार हूँ ये साबित करने के लिए कि वहाँ मस्ज़िद मौजूद थी.' अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील राजीव धवन की अवमानना याचिका पर शीर्ष अदालत मंगलवार को सुनवाई करेगा. दरअसल, एक 88 वर्षीय प्रोफेसर ने उन्हें श्राप दे दिया था. चेन्नई के निवासी 88 वर्षीय प्रोफेसर एन षणमुगम ने धवन को 14 अगस्त को चिट्ठी भेजकर कहा था कि, फरवरी 1941 से लेकर अब तक मैं 50 लाख बार गायत्री मंत्र का जाप कर चुका हूं. सितंबर 1958 से लेकर अब तक 27 हजार बार गीता के दसवें अध्याय का पाठ किया है.

प्रोफेसर ने अपने पत्र में आगे कहा है कि अपनी इसी जीभ से मैं भगवान के काम में रास्ता रास्ते में बाधा डालने के लिए आप को श्राप देता हूं कि आपकी जीभ बोलना बंद कर दे. आपके पैर काम करना बंद कर दें. आपकी आंखों की रोशनी चली जाए. आपके कान सुनना बंद कर दें. वकील राजीव धवन का कहना है कि प्रोफेसर न्याय के काम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं. इसके अलावा राजस्थान के एक शख्स ने धवन को व्हाट्सएप पर मैसेज भेज कर कहा है कि जब आप मरेंगे तो आपकी मैयत पर राम नाम सत्य नहीं कहा जाएगा.

एसबीआई की एमडी अंशुला कांत बनी विश्व बैंक की प्रबंध निदेशक

डेबिट-क्रेडिट कार्ड से इतनी राशि तक लेनदेन हो सकती है फ्री

सरकार दे सकती है नई बिजली दर नीति को मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -