कवि अशोक वाजपेयी ने किया आमिर का समर्थन, कहा बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया
कवि अशोक वाजपेयी ने किया आमिर का समर्थन, कहा बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय स्ंस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने अवॉर्ड लौटाने वाले लेखकों से एक बार पुनः विचार करने को कहा था। इसी के जवाब में लेखकों का कहना है कि बढ़ती असहिष्णुता के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा। कवि अशोक वाजपेयी ने कहा है कि यह लंबा चलने वाला संघर्ष है और हम कई योजनाओं पर काम कर रहे है। हम जल्द ही राज्यस्तरीय बैठक भी करेंगे। बता दें कि वाजपेयी ने पिछले महीने अपना पुरस्कार लौटाया था।

कथक कली डांसर व थिएटर आर्टिस्ट माया कृष्ण राव ने कहा कि अवॉर्ड लौटाने के आंदोलन ने सरकार में घबराहट पैदा की है। उन्होने कहा कि मैं सरकार में घबराहट देख रही हूँ, क्यों कि इस मामले में कई हिस्सों से प्रतिक्रियाएँ आ रही है। जिनमें से कुछ में काफी ज्यादा बेचैनी दिख रही है। हाल के दिनों में असहिष्णुता के मसले को लेकर अशोक वाजपेयी ने राष्ट्रपति से भी मुलाकात की। जिसके बाद उन्होने कहा कि वो राष्ट्रपति की सकारात्मक प्रतिक्रिया से संतुष्ट है।

वाजपेयी ने कहा कि राष्ट्रपति ने कहा है कि पुरस्कार लौटाना उचित है, यह विरोध का एक तरीका है। जिसने असहिष्णुता के मुद्दे पर देश में बहस छेड़ दी। वाजपेयी ने आमिर खान के पक्ष में बोलते हुए कहा कि आमिर के खिलाफ उग्र प्रदर्शन गलत है। आमिर के बयान को बेहद चालाकी से तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। जो लोग देश छोड़ने को कह रहे है उनकी सबसे खतरनाक बात ये है कि वे कह रहे है कि आप देश नही है, देश हम है। ऐसे में यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वो सभी की रक्षा करे। वाजपेयी ने कहा कि कोई किसी विशेष धर्म पर दावा नही कर सकता।

वाजपेयी ने इस बात का भी खंडन किया कि बिहार चुनाव के बाद लेखकों की टोली शांत हो गई है। चुनाव के बाद ओडिशा के कवि जयंत महापात्रा और कन्नड़ लेखक देवानारु महादेव ने अपना पद्मश्री लौटाया है। वैसे पुरस्कार वापसी एक संयोग है, लेकिन बिहार में हुई हार, केंद्र में सत्तारूढ़ दल के लिए एक अच्छा सबक है।
दूसरी ओर माया कृष्ण ने कहा कि यह कहना गलत है कि यह पूरा विरोध गढ़ा हुआ है। उनका कहना है कि केवल हम ही नही व्यवसाय जगत के लोग व वैज्ञानिक भी विरोध कर रहे है। इन लोगो को राजनीति से प्रेरित नही कहा जा सकता।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -