सुबह सुबह भूल कर भी ना करे यह काम
सुबह सुबह भूल कर भी ना करे यह काम
Share:

आज हम आपको बताएँगे कि कैसे आप अपनी सुबह को सेहतमंद बना सकते है. आपको बस नीचे बताई गई बात को नहीं करना है और हमारे द्वारा दी गई सलाह को अपनाना है.

चाय पीना:

अगर आपको सुबह उठते ही बेड टी या कॉफी पीने की आदत है तो आप संभल जाइये. सुबह उठते ही कॉफी या चाय पीने से तनाव को कंट्रोल करने वाले कॉर्टिसोल हार्मोन का स्तर बढ़ जाता है और आपको तनाव बढ़ने की समस्या हो जाती है. अगर आपको चाय या कॉफी पीनी ही है, तो इससे पहले कुछ हल्का खा लें फिर पिएं.

स्मोकिंग करना: 

सुबह तुरंत उठने के बाद आपको अपने फेफड़ों में ताजी हवा भरनी चाहिए न कि धुआं, लेकिन कई लोग सुबह उठकर तुरंत सिगरेट पीने लग जाते हैं. सामान्य के मुकाबले सुबह-सुबह खाली पेट सिगरेट पीने से कैंसर का खतरा कई गुना बढ़ जाता है.

नाश्ता ना करना:

जल्दबाजी के चक्कर में लोग अक्सर सुबह का नाश्ता ही छोड़ देते हैं, जो काफी नुकसानदेह होता दै. सुबह नाश्ता न करने से बॉडी में एनर्जी का स्तर कम हो जाता है आपको जल्दी भूख लगने लगती है और पूरे दिन वीकनेस फील होती रहती है। सुबह उठने के एक घंटे के अंदर नाश्ता न करने से एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

पानी ना पीना: 

सुबह उठते ही कम से कम एक से दो गिलास पानी पीने से पेट अच्छी तरह साफ होता है. अगर आप सुबह उठकर पानी नहीं पीते हैं तो आपको इनडाइजेशन, डिहाइड्रेशन, किडनी और लिवर से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -