इन चीज़ो के खाने से करे तौबा वेट घटाने में मिलेगी मदद
इन चीज़ो के खाने से करे तौबा वेट घटाने में मिलेगी मदद
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है weight loss करना चाहते है तो किन फ़ूड आइटम्स से करे तौबा।  वैसे भी भागदौड़ भरी जीवनशैली और अनियमित खान-पान की वजह से मोटोपे की समस्या आम हो गई है। वजन बढ़ने की वजह से शारीरिक बनावट तो बिगड़ती ही है, साथ ही में कई बीमारियां भी जकड़ लेती हैं। ऐसे में अगर आपका भी वजन बढ़ रहा है तो सावधान रहने की जरूरत है। हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आपको अपने डाइट से हटाना होगा क्योंकि यह आपके मोटापे की वजहों में शामिल हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले आता है डाइट सोडा, जी हाँ अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो फौरन डाइट सोडा छोड़ दें।
इसमें हाई फ्रुक्टोज कॉर्न सीरीप (एचएफसीएस) और कृत्रिम मिठास होती है।एचएफसीएस की वजह से मोटापा बढ़ता है।जानवरों में हुए शोध में एचएफसीएस की वजह से 100 फीसदी मोटापे के परिणाम सामने आए हैं।

वही दूसरा फ़ूड आइटम है फलों का जूस, जी हाँ फलों के जूस में शुगर की मात्रा प्राकृतिक तौर पर ज्यादा होती है।फलों का जूस पीने से ज्यादा फलों को खाना ज्यादा फायदेमंद होता है।  जब फलों का जूस बनाते हैं तो उसमें फाइबर नहीं होता है। जबकि फलों को खाने से शरीर में फाइबर भी जाता है और इससे रक्त शुगर स्थिर रहता है। फलों को खाने से  टाइप 2 डाइबीटीज का खतरा कम होता है।जबकि इन फलों का जूस बनाकर पीने से  टाइप 2 डाइबीटीज बढ़ता है।अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो जूस की जगह फलों को वैसे ही खाएं।साथ ही जिन चीजों में ट्रांस फैट हो उन्हें खाना छोड़ दें मोटापा घटाना है तो स्ट्रीट फूड और बाहर का खाना छोड़ दें।
इसके अलावा बिस्कीट और पैकेट बंद चिप्स को भी खाना छोड़ दें।इनमें ट्रांस फैट होता है जो कि मोटापा बढ़ाता है।

अमरूद के साथ उसकी पत्तियों से होते है ये स्वस्थ लाभ , जाने

डांस करने के होते है इतने स्वस्थ लाभ, जानकर चौक जाएंगे आप

सर्दियों में इस तरह तेल मालिश के लाभ नहीं जानते होंगे आप , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -