एवोकेडो के फेस पैक से निखारे अपनी रंगत
एवोकेडो के फेस पैक से निखारे अपनी रंगत
Share:

कभी कभी ज़्यादा धुप में जाने, या कुछ हार्मोनल एक्सचैंजेस के कारन चेहरे पर कुछ काले धब्बे उभर आते है जिन्हे आम भाषा में झाइंया कहा जाता है. इन झाइयों से निजात पाने के लिए कई लड़कियां बहुत से ब्यूटी ट्रिटमेंट का भी सहारा लेती हैं. पर फिर भी ये झाइयां चेहरे से दूर नहीं होती  है.हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है जिन्हें अपनाकर आप अपनी झाइयों से निजात पा सकती हैं.

1-मूंग दाल को पानी में भीगा कर पीस ले.अब इसमें संतरे के छिलके के पाउडर को मिलाकर अच्छे से पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट में शहद और दूध मिला ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा कर 20-25 मिनट तक सूखने दें उसके बाद हलके गुनगुने पानी से इसे धो लें.

2-चेहरे से झाइंयों को दूर करने के लिए एवोकेडो का इस्तेमाल बहुत फायदेमद होता है. एवोकैडो को पीस कर उसमे दूध डाल कर इन्हे अच्छी तरह से मिलाएं. अब इसे 25 मिनट के लिए आपने फेस पर ही लगा रहने दें. उसके बाद चेहरा साफ़ पानी से धो लें.

3-चंदन पाउडर में गुलाब जल मिलाकर गाढ़ा गाढ़ा पेस्ट बना ले. अब इसमें थोड़ी सी ग्लिसरीन भी मिला ले. अब पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा कर सूखने के लिए छोड़ दें. पैक सूखने के बाद आप इसे गर्म पानी से धो लें.

ये है गर्मियों के खास फेस पैक

अब गर्मियों में भी देर तक टिका रहेगा मेकअप

इन तरीको से बनाये अपने अपने चेहरे को स्वस्थ और खिला खिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -