तीसरी बार बढ़ाया गया अवनीश अवस्थी का कार्यकाल, फरवरी 2025 तक बने रहेंगे पद पर
तीसरी बार बढ़ाया गया अवनीश अवस्थी का कार्यकाल, फरवरी 2025 तक बने रहेंगे पद पर
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने अपने सबसे भरोसेमंद अधिकारी को बड़ा इनाम दिया है. मुख्यमंत्री योगी के सलाहकार रहे अवनीश कुमार अवस्थी के कार्यकाल को बढ़ा दिया है. इस सिलसिले में अपर मुख्य सचिव डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने सोमवार को जारी कर दिया है. अब वह 1 मार्च 2024 से 28 फरवरी 2025 तक इस पद पर बने रहेंगे. 

देवेश चतुर्वेदी आदेश जारी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को उनके प्रशासनिक कार्यों में सलाह देने के लिए एक अस्थाई नि:संवर्गीय पद के लिए 28 फरवरी 2023 तक के लिए सृजित करते हुए अवनीश कुमार अवस्थी को तैनात किया जाता है. राज्यपाल द्वारा अस्थाई पद की निरंतरता को 1 मार्च से बढ़ाकर 29 फरवरी 2024 तक बढ़ाने क  मंजूरी दे दी गई है. इसी वजह से अब 29 फरवरी 2024 तक अवनीश कुमार अवस्थी इस पद पर बने रहेंगे.

कौन है अवनीश कुमार अवस्थी
अवनीश कुमार अवस्थी उत्तर प्रदेश कैडर के 1987 बैच के IAS अफसर है. वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद अफसरों में माने जाते रहे हैं. उनके नाम सबसे लंबे वक़्त तक उत्तर प्रदेश का गृह विभाग संभालने का भी रिकॉर्ड है. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनने के बाद उन्हें सूचना विभाग के साथ- साथ यूपीडा सीईओ एवं गृह विभाग की जिम्मेंदारी सौंप दी गई. बताते चलें कि कोरोना काल के वक़्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के और अधिक से अधिक प्लांट लगवाने वाले अफसर के रूप में इनकी अहम किरदार रहा था.   

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -