CNG की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली में ऑटो रिक्शा चालकों की हड़ताल
CNG की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली में ऑटो रिक्शा चालकों की हड़ताल
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में ऑटो चालकों के एक वर्ग ने CNG की कीमतों में वृद्धि को लेकर आज हड़ताल का आह्वान किया है। ऑटो, कैब और टैक्सी ड्राइवर्स के संगठन ने आज शुक्रवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया है। दरअसल, दिल्ली में गुरुवार को CNG की कीमत में 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है। बीते एक महीने में CNG के दाम 10वीं बार बढ़ाए गए हैं।

एक ऑटो ड्राइवर विजय कुमार कि दिल्ली में ऑटो ड्राइवर सीएनजी (CNG) की कीमत में वृद्धि के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं। CNG की कीमत दिन-ब-दिन बढ़ रही हैं, जिससे काम प्रभावित हो रहा है। पुराने मीटर रेट अभी भी चल रहे हैं। उसने कहा कि महंगाई की वजह से हमें भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यदि हम यात्रियों से 10-20 रुपये और मांगते हैं, तो वे ऑटो से उतर जाते हैं और चले जाते हैं। CNG की कीमत रोज़ाना बढ़ रही है। गरीब कहां जाएंगे? सरकार तभी संज्ञान लेगी जब सभी ड्राइवर सड़कों पर उतरेंगे। सरकार हम गरीबों की नहीं  सुनती है, हमने सरकार को बनाया, मगर वे हमें नहीं देख रही है।

एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर प्रेम दास ने बताया कि हम में से कई लोग किराए पर ऑटो रिक्शा चलाते हैं। CNG खरीदने और ऑटो रिक्शा मालिक को किराए के पैसे देने के बाद हमारे हाथ में कुछ नहीं नहीं बचता है। हम भी कमाएंगे क्या और क्या अपने लिए बचाएंगे? 

केटीआर ने केंद्र पर ईंधन की बढ़ती कीमतों पर लोगों को 'गुमराह' करने का आरोप लगाया

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने केंद्रीय बैंक के नए प्रमुख की नियुक्ति की

आकार पटेल से माफ़ी नहीं मांगेगी CBI, कोर्ट ने पलटा निचली अदालत का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -