हौंडा एक्टिवा की ग्राहक ने ऐसी चुकाई रकम, 13 घंटे बिजी हो गयी कर्मचारी
हौंडा एक्टिवा की ग्राहक ने ऐसी चुकाई रकम, 13 घंटे बिजी हो गयी कर्मचारी
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऑटो मार्किट की न्यूज़ में एक बेहद ही दिलचस्प खबर।  नया वाहन खरीदना अमूमन ग्राहकों के लिए काफी दिलचस्पी भरा होता है और इसके लिए दी गई रकम भी ग्राहकों के लिए बड़ी बात होती है. इस कीमत को चुकाने के लिए ग्राहक बैंक का सहारा लेते हैं या चैक देकर दाम अदा करते हैं. इसके अलावा नकद रकम चुकाना ग्राहक और डीलरशिप दोनों के लिए बेहतर होता है. हालांकि अभी जो खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं वो काफी मज़ेदार है जिसमें मध्यप्रदेश स्थित सतना के राकेश गुप्ता की खरीदी होंडा एक्टिवा 125 BS6 शामिल है. राकेश गुप्ता ने नई होंडा एक्टिवा 125 BS6 खरीदी है जिसकी 83,000 रुपए कीमत उन्होंने सिक्कों द्वारा चुकाई है. स्कूटर के लिए मिली इस रकम को गिनने में डीलरशिप को 3 घंटे का समय लगा.

अबतक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि राकेश गुप्ता ने कीमत अदा करने के लिए ये तरीका क्यों चुना, लेकिन अच्छी बात ये है कि उन्होंने 5 और 10 रुपए के सिक्के डीलरशिप पर दिए हैं, शुक्र इस बात का भी है कि गुप्ता जी ने 1 और 2 रुपए के सिक्के नहीं चुने जो अबतक लीगल टेंडर हैं. डीलरशिप के लिए इतने सारे सिक्के देखना किसी अचंभे के बराबर ही था, क्योंकि धनतेरस और दीपावली के समय देशभर की डीलरशिप पर काफी भीड़ होती है और ग्राहकों को डिलिवरी देने का काम भी तेज़ी में होता है. इस समय 83,000 रुपए कीमत की चिल्ली गिनना किसी टास्क से कम नहीं था.

नई होंडा ऐक्टिवा 125 में लगा 124cc का BS6 इंजन फ्यूल-इंजैक्टेड ज़रूर है लेकिन स्कूटर के कार्बुरेटेड बीएस4 वर्ज़न से कम दमदार है. ये अपडेटेड इंजन 6,500 rpm पर 8.1 bhp पावर और 6,500 rpm पर 8.52 bhp पावर जनरेट करता है. कहा गया है कि इंजन के ये हल्के पुर्ज़े फ्रिक्शन को कम करते है जिसके परिणामस्वरूप बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है. नए मॉडल को होंडा ईको तकनीकी के साथ ‘एन्हेंस्ड स्मार्ट पावर' या ECS भी मिला है जो स्कूटर में नॉइसलेस अल्टरनेट करंट जनरेटर (ACG) स्टार्टर एड करता है. नई ऐक्टिवा कई अपडेटेड कलर्स में आती है जिनमें रेबेल रैड मैटेलिक, हैवी ग्रे मैटेलिक, मिडनाइट ब्ल्यू मैटेलिक, पर्ल प्रिशियस व्हाइट और मजिस्टिक ब्राउन मैटेलिक शामिल है.

बंद हो जाएगी ये कारे BS6 नॉर्म्स आने के बाद, जाने

BMW X7 की इस साल की सेल हुई बंद, 2020 के लिए बुकिंग चालू, जाने वजह

इस दिवाली हुंडई ने एक दिन में इतनी कार डिलीवरी कर बनाया कीर्तिमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -