जैगुआर की नयी सेडान कई बदलाव के साथ इस डेट को होगी लांच, जाने फीचर्स
जैगुआर की नयी सेडान कई बदलाव के साथ इस डेट को होगी लांच, जाने फीचर्स
Share:

भारतीय बाजार में कई लक्ज़री गाड़ियों की लॉन्चिंग के बीच में 4 दिसंबर को जगुआर भारतीय बाजार में सेडान XE का फेसलिफ्ट वर्जन जगुआर XE 2020 लॉन्च करने जा रही है। इसमें इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें पहले से ज्यादा एग्रेसिव एलईडी हेडलैंप समेत नए डिजाइन के 17 इंच अलॉय व्हील्स मिल सकते है। रिपोर्ट के मुताबिक यह पुराने वर्जन से दो से तीन लाख रुपए तक महंगी होगी।

ध्यान देने वाली बात ये है की वर्तमान में जगुआर एक्सई में दो इंजन ऑप्शन उपलब्ध है। 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन जो 4500-6000 आरपीएम पर 200 पीएस का पावर और 1200-4500 आरपीएस पर 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। जबकि टॉप स्पेसिफिकेशन वाले वैरिएंट में 5500 आरपीएम पर 250 पीएस का पावर और 1200-4500 आरपीएम पर 365 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। 2.0 लीटर डीजल इंजन, 4000 आरपीएम पर 180 पीएस का पावर और 1750-2500 आरपीएम पर 430 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी इन्हीं इंजन ऑप्शन के बीएस6 कंपाइलेंट वर्जन लॉन्च कर सकती है। 2020 जगुआर एक्सई की कीमत पहले से 3 लाख रुपए तक महंगा होगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 49 लाख रुपए तक होगी। जगुआर की इस नई कार का मुकाबला भारतीय बाजार में ऑडी ए4, मर्सिडीज बेंड सी-क्लास और हाल ही में लॉन्च हुए बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज से देखने को मिलेगा।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें 12.3 इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। यह सेगमेंट की पहली कार होगी जिसमें क्लीयर साइट रियर व्यू मिरर मिलेगा। जगुआर हमेशा अपनी कारों में गियर सिलेक्टर डायल ऑफर करती है, लेकिन इसमें गियर शिफ्ट स्टीक भी मिलने की उम्मीद है। कार पूरी तरह से ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम से लैस है। यह ड्राइवर को पहचान कर उसके अनुसार सीट, मिरर, ऑडियो लेवल, क्लाइमेट सेटिंग ऑटोमैटिक एडजस्ट करेगी।ग्लोबल मार्केट में जगुआर एक्सई रियर व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन में उपलब्ध है, लेकिन भारत में दोनों में से कोई एक वर्जन ही आने की उम्मीद है।

EICMA 2019 में रॉयल इनफील्ड ने पेश किया अपनी इस बाइक का नया एडिशन, जाने यहाँ

किआ मोटर्स ने शेयर की अपकमिंग कार की तस्वीरें, कोरियन मार्किट में हो चुकी लांच

हुंडई की इस कार को खरीदने के लिए कारण पड़ेगा इंतज़ार, बिक्री में टॉप गाड़ियों में है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -